Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे चंडीगढ़ के क्रिकेटर निखिल कुमार, अंडर-19 क्रिकेट टीम में हुआ सेलेक्शन

चंडीगढ़ के सेक्टर-21 और सापिंस स्कूल में पढ़ने वाले क्रिकेटर निखिल कुमार (Cricketer Nikhil Kumar) का अंडर-19 भारतीय टीम में चयन हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन एक दिवसीय और दो चार दिवसीय मैचों के लिए निखिल का चयन हुआ है। निखिल ने पिछले साल यूटीसीए अंडर-19 की तरफ से खेलते हुए 285 रन और 19 विकेट लिए थे।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 31 Aug 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
निखिल कुमार का अंडर-19 क्रिकेट टीम में हुआ चयन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर -21 और सापिंस स्कूल में पढ़ने वाले क्रिकेटर निखिल कुमार का अंडर -19 भारतीय टीम में चयन हुआ है। यूटी क्रिकेटर एसोसिएशन की तरफ से खेलने वाले निखिल कुमार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन एक दिवसीय सीरीज व दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम में चयनित हुए हैं। तीन एक दिवसीय मैचों को आयोजन पुडुचेरी में होगा, जबकि चार दिवसीय मैच में चेन्नई में खेले जाएंगे।

यूटीसीए के अध्यक्ष ने दी बधाई

यूटीसीए के अध्यक्ष संजय टंडन ने अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयनित होने पर निखिल से मुलाकात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं। इस दौरान संजय टंडन ने उन्हें बीसीसीआई कैप भी प्रदान की।

टंडन ने कहा कि यह हम सभी के लिए यह गौरव का क्षण है। इस अवसर पर निखिल के पिता विनेश कुमार, यूटीसीए सचिव देविंदर शर्मा और निखिल कोच दीपक लोहटिया भी उपस्थित रहे।

इंटर एनसीए में बेहतर प्रदर्शन का मिला ईनाम

बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मीडियम पेसर निखिल कुमार ने पिछले साल यूटीसीए अंडर -19 की तरफ से खेलते हुए निखिल ने 285 रन और 19 विकेट्स हासिल किए। इसके अलावा हाल ही में गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित इंटर एनसीए मैचों में अर्धशतक के साथ कुल 122 रन बनाए और कुल 9 विकेट लिए थे।

इसी प्रदर्शन के आधार निखिल का चयन भारतीय अंडर -19 टीम में हुआ है। निखिल ने कहा कि वह अपने चयन को वह एक शानदार मौके की तरह देख रहे हैं और पूरी कोशिश करेंगे कि वह चयनकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतर सकेंगे।

पीसीए के विहान मल्होत्रा भी चयनित

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से खेलने वाले विहान मल्होत्रा का चयन चार दिवसीय मैच के लिए हुआ है। विहान को इसके साथ टीम का वाइस कैप्टन भी नियुक्त किया गया है।

विहान मल्होत्रा लंबी पारियां खेलने में माहिर हैं। बतौर आलराउंडर खेलने वाले विहान बाएं हाथ के बल्लेबाज व दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं। वह पंजाब की अंडर -16 टीम में खेलते हुई कई बार टीम को जीत दिला चुके हैं।

यह भी पढ़ें- CPL 2024: आजम खान के मुंह पर लगी गेंद, पिच पर गिरे और हो गए आउट, देखें हैरान करने वाला Video

यह रहेगा टूर्नामेंट का शेड्यूल

भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन दिवसीय और दो चार दिवसीय मैच खेलेगी। एक दिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 21 सितंबर को, दूसरा मैच 23 सितंबर को और तीसरा मैच 26 सितंबर को पुडुचेरी में खेला जाएगा। चार दिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 30 सितंबर को और दूसरा मैच सात अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- स्विंग पर इतराने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजी की हो गई जमकर कुटाई, एक ओवर में खाए 16 रन, हरवा दिया मैच