Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'नेतागिरी चमकाने की खातिर गुटबाजी में उलझी शिअद...', CM मान ने अकाली दल की स्थिति पर कसा तंज

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) की दयनीय स्थित पर तंज कसा है। मान ने कहा कि अकाली दल नेतागिरी चमकाने की खातिर गुटबाजी में उलझी हुई है। मान ने कहा कि ये अकाली नेता बेशर्मी से केवल अपने राजनीतिक हितों के लिए काम कर रहे हैं उन्हें पंजाब की कोई परवाह नहीं है।

By Inderpreet Singh Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 27 Jun 2024 10:14 PM (IST)
Hero Image
सीएम मान ने शिरोमणि अकाली दल पर किया कटाक्ष (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) ने शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) की दयनीय स्थिति पर कटाक्ष किया है। उन्‍होंने कहा कि यह अजीब है कि अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल अपनी ही पार्टी के चुनाव निशान वाले उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार करेंगे।

आपस में ही उलझी शिअद: सीएम मान

मान ने कहा कि अकाली दल इस समय बुरी स्थिति में है क्योंकि अकाली नेता नेतागिरी चमकाने के लिए आपस में ही गुटबाजी में उलझे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस पार्टी की न तो कोई विचारधारा है और न ही नेतागिरी के भूखे नेताओं का कोई स्टैंड ही रहा है। मान ने कहा कि ये अकाली नेता बेशर्मी से केवल अपने संकीर्ण राजनीतिक हितों के लिए काम कर रहे हैं जबकि उन्हें पंजाब और पंजाबियों की पीड़ा की कोई परवाह नहीं है।

बादल किसी अन्य उम्मीदवार के लिए करेंगे प्रचार: मुख्‍यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की पुरानी पार्टी शिरोमणि अकाली दल की दयनीय स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जालंधर उपचुनाव में पार्टी अध्यक्ष अकाली दल के चुनाव चिन्ह वाले उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें: Muktasar Crime News: दिन दहाड़े घर में घुसे नकाबपोश, नाबालिग को चारपाई से बांधकर पीटा; शोर मचाने पर भाग निकले आरोपी

उन्होंने कहा कि अकाली दल का चुनाव चिह्न किसी अन्य उम्मीदवार के पास है जबकि सुखबीर सिंह बादल किसी अन्य उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि ये नेता राज्य की जनता का अपमान कर रहे हैं जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राज्‍य की जनता नहीं करेगी माफ: सीएम मान

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की जनता इन नेताओं को उनके अपराधों के लिए माफ नहीं करेगी और चुनाव में उन्हें उचित सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता इन नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाएगी क्योंकि इन लोगों ने अपने निम्न स्तर का प्रचार करना बंद नहीं करना है। मान ने कहा कि इन नेताओं ने हमेशा पंजाब और पंजाबियों की परवाह किए बिना अपने हितों को पहले रखकर राज्य के लोगों के साथ धोखा किया है।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime News: अमृतसर में बड़ी वारदात, जमीनी विवाद को लेकर चली ताबड़तोड़ गोलियां; दो की मौत