Move to Jagran APP

Punjab Patwari Appointment Letter: नए हाथों में नई कलम... CM भगवंत मान ने 710 पटवारियों को सौंपे नियुक्ति पत्र

Punjab News सीएम भगवंत मान ने आज पंजाब में कुल 710 पटवारियों को नियुक्ति सौंपे हैं। सीएम मान ने इस दौरान पटवारियों को शुभकामनाएं भी दी। सीएम मान ने यह भी कहा कि उनकी सरकार में सरकारी नौकरी के लिए कोई भी पैसा नहीं लिया गया। मुख्यमंत्री मान ने अपने संबोधन में ट्रेनिंग कर रहे पटवारियों के लिए भी एक बढ़ा एलान किया है।

By Jagran NewsEdited By: Gurpreet CheemaPublished: Fri, 08 Sep 2023 12:31 PM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2023 12:48 PM (IST)
चंडीगढ़ में नव नियुक्त पटवारियों को संबोधित करते हुए सीएम भगवंत मान।

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। Punjab Patwari Appointment Letters: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज चंडीगढ़ में 710 पटवारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। साथ ही उन्होंने नवनियुक्त पटवारियों को पंजाब सरकार (Punjab Government) में शामिल होने के लिए बधाई दी।

सीएम मान ने इस दौरान कहा, "पटवारी की नौकरी बिना किसी पैसे दिए मिलना तो ऐसे है जैसे समुद्र से आप बिना डुबकी लगाए बाहर आ गए हों। पिछली सरकारों में पटवारी की नौकरी के लिए चढ़ावा चढ़ाया जाता था। पंजाब सरकार ने बिना किसी भेदभाव के नए पटवारियों पर भरोसा किया है। आप लोगों से गुजारिश है कि आप सभी लोग जब भी फील्ड में उतरें ईमानदारी के साथ लोगों की समस्याओं का निवारण करें, क्योंकि आपके एक हस्ताक्षर से आम लोगों की उम्मीदें जुड़ी होंगी।"

ट्रेनिंग कर रहे पटवारियों के लिए बड़ा एलान

वहीं सीएम भगवंत मान ने पटवारियों को ट्रेनिंग पीरियड के दौरान मिलने वाले स्टाईफन को बढ़ाने का भी एलान किया। सीएम ने एलान करते हुए कहा, "कलम को दबाकर प्रयोग करो, भत्ते बढ़ते रहेंगे। कलम छोड़ो हड़ताल की तो मैं जिम्मेदारी नहीं लेता। उन्होंने यह भी कहा कि रेगुलर भर्ती की जाएगी ,जैसा कि पुलिस सर्विस में होता है।

यह भी पढ़ें: CM भगवंत मान का होशियारपुर का दौरा: किश्ती पर सवार होकर बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा

गौरतलब है कि पंजाब में कुछ दिन पहले पटवारियों-कानूनगो ने पंजाब सरकार का विरोध करते हुए कलम छोड़ हड़ताल करने का अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद सरकार ने राज्य में एस्मा (ESMA) लगा दिया था

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज टैगोर थियेटर में टेस्ट पास करने वाले 710 पटवारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। खास बात यह है कि यह पटवारी कुल एक लाख उम्मीदवारों में से चुने गए हैं।

"भ्रष्टाचार के हैं कई नाम..."

सीएम मान ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार के कई नाम हैं, कभी डोनेशन नाम रख देते हैं , कभी प्रीमियम रख देते हैं। चाय पानी, सेवा ,हमारे बारे में सोच लिया करो, सभी इसी के नाम हैं। उन्होंने एसएसपी की उदाहरण देते हुए कहा कि कैसे ऊपर से नीचे तक रिश्वत चलती है।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने इस दौरान यह भी कहा कि मोहल्ला क्लिनिक में डाटा इकट्ठा हो रहा है, पंजाब को पंजाब बनाना है ,लंदन ,केलोफोर्निया बनाने की जरुरत नहीं है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.