Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम मान ने 427 युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा- 'नौकरी के लिए कोई नहीं काट रहा अदालत के चक्कर'

CM Bhagwant Mann पंजाब सीएम भगवंत मान शनिवार को 427 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि तीन हफ्तों में 7660 नियुक्ति पत्र बांटे हैं। साथ ही पंजाब के युवाओं को 36524 युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं। इसके साथ ही मोहल्ला क्लीनिक को कम्प्यूटीकृत कर दिया जिससे हमे मोबाइल पर ही पता चल जाता है कि किस मोहल्ले में कौन सी बीमारी हो रही है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 07:58 PM (IST)
Hero Image
सीएम मान ने 427 युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र।

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो: पंजाब सीएम भगवंत मान ने शनिवार को 427 युवाओं को नौकरियों के नियुक्ति पत्र दिए। इसके बाद सीएम मान ने एक्स पर लिखा कि हमने बीते तीन हफ्तों में 7,660 नियुक्ति पत्र दिए हैं। साथ ही हमने पिछले डेढ़ साल में बिना किसी अदालती कार्यवाही के पंजाब के युवाओं को 36,524 सरकारी नौकरियां दी हैं।

राज्य की पूर्व सरकारों पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तंज कसते हुए कि मेरे मुख्यमंत्री वारिस विरासत में पावरकाम का 9020 करोड़ रुपये का कर्ज छोड़ कर गए थे। जिसमें 1804 करोड़ वापस भी किया है। राज नहीं सेवा वालों का कर्ज मोड़ रहे है लेकिन फिर भी यह नहीं कहते कि खजाना खाली है। मुख्यमंत्री ने सेक्टर 35 स्थित नगर निगम भवन में 427 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटने के दौरान यह बात कहीं।

हम नोट नहीं छापते बस खजाने की ओर मोड़ दिया मुंह: सीएम मान

सीएम मान ने कहा कि किसी राज्य का वित्तमंत्री नौ साल यही कहता रहा कि खजाना खाली है तो युवाओं ने विदेशों की राह तलाश ली। हमने तो डेढ़ साल में एक बार भी नहीं कहा कि खजाना खाली नहीं है। बिजली फ्री दे रहे हैं। पावरकाम का 20 हजार करोड़ दे दिया। दस हजार करोड़ की सब्सिडी दे दी है। हम नोट नहीं छापते , बस जो नोट इधर उधर जाते थे उसका मुंह खजाने की ओर मोड़ दिया है।

मोहल्ला क्लीनिक को किया कम्प्यूटीकृत

मुख्यमंत्री ने कहा कि नहरी पानी की पाइपें बिछ रही हैं जिससे ट्यूबवेल कम चले और भूजल बचे। आम आदमी क्लीनिक 650 फ्री चल रहे है। मोहल्ला क्लीनिक कंप्यूटीकृत हैं सारा डाटा उसके पास मोबाइल पर होगा। इससे हमारे पास हेल्थ डाटा आ जाएगा। किस इलाको में कौन सी बीमारी फैल रही है। गांव में लोग टेस्ट करवाने से डरते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजाना डेढ़ सौ फाइल साइन करता हूं। मेरे साइन के कारण एक भी फाइल पेंडिंग में नहीं पड़ी है। हमने फाइलों को पंख लगाएं हैं उड़कर आपके पास जाएंगी। तीन सप्ताह में 7660 युवाओं को नौकरी मिली। मुख्यमंत्री मान की ओर से शनिवार को 427 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे गए।

अब तक 36524 युवाओं का नौकरी

बीती 30 अगस्त तक से अब तक 7660 नियुक्ति पत्र दे चुके हैं। 5714 आंगनबाड़ी, 710 पटवारी, 560 सब इंस्पेक्टर और 2999 कांस्टेबलों को पीएपी नौकरी पर भेज दिया है। अब तक 36524 युवाओं नौकरी दी जा चुकी है। नौकरी के लिए कोई अदालती चक्कर नहीं काट रहा। साफ सुथरे बिना सिफारिश ढंग से नौकरी मिल रही है।

यूपीएससी के कोचिंग सेंटर खोलेंगे मान ने कहा कि हर साल 800 प्रशासनिक अधिकारियों की जरूरत होती है। बच्चों को यूपीएससी की तैयारी करवाने के लिए कोचिंग सेंटर खोले जाएंगे। जिन में रहने की सुविधा भी होगी।

ये भी पढ़ें: Kangana Ranaut: खालिस्तानियों पर भड़की एक्ट्रेस कंगना रनौत, कहा- 'सिख समुदाय करे अखंड भारत का समर्थन'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें