Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'बड़ी मछलियां अब नहीं बचेंगी', नशे को लेकर CM मान ने तस्करों को दी सख्त चेतावनी

Drug Smugglers in Punjab पंजाब में फैले ड्रग्स रैकेट को लेकर सीएम भगवंत मान सख्त हैं। बुधवार को मोहाली में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) के नए कार्यालय के उद्घाटन के बाद सीएम मान ने ड्रग्स तस्करों को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि राज्य में अब नशा तस्करों पर करारा प्रहार किया जाएगा। बड़ी मछलियां भी अब नहीं बचेंगी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Thu, 29 Aug 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
नशा तस्करों के खिलाफ CM मान सख्त (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, मोहाली। पंजाब को नशा मुक्त बनाने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को मोहाली में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) का नया कार्यालय जनता को समर्पित किया। उन्होंने एंटी नारकोटिक्स हेल्पलाइन नंबर और वाट्सएप चैटबाट भी लांच किया।

एसटीएफ को बदलकर एएनटीएफ बनाया गया

पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि राज्य सरकार ने मौजूदा स्पेशल टास्क फोर्स को बदलकर ‘एपेक्स स्टेट लेवल ड्रग ला एनफोर्समेंट यूनिट’ को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) बना दिया है। यह सेल सोहाना पुलिस स्टेशन की दूसरी मंजिल पर काम करेगा।

सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी

उन्होंने कहा कि हाल ही में 90 लाख रुपये की लागत से भवन का नवीनीकरण किया गया है। राज्य में अब नशा तस्करों पर करारा प्रहार किया जाएगा। बड़ी मछलियां भी अब नहीं बचेंगी। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

बढ़ाया जाएगा एएनटीएफ कर्मियों की संख्या

मुख्यमंत्री ने कहा कि एएनटीएफ कर्मियों की मौजूदा संख्या को 400 से बढ़ाकर 861 किया जा रहा है। ये नई भर्तियां पुलिस विभाग के लिए आने वाली 10,000 नई रिक्तियों का हिस्सा होंगी।

नव स्थापित इंटेलिजेंस और टेक्निकल यूनिट को अत्याधुनिक एजेंसी के रूप में विकसित करने के लिए हाईटेक साफ्टवेयर, हार्डवेयर और बुनियादी ढांचे के नवीनीकरण की खरीद के लिए 12 करोड़ प्रदान किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut के बयान पर पंजाब में बवाल, आम आदमी पार्टी ने BJP कार्यालय के पास किया प्रदर्शन; कार्रवाई करने की मांग

एएनटीएफ को मिलेंगी नई गाड़ियां

एनटीएफ की बेहतरी के लिए 14 नई महिंद्रा स्कार्पियो गाड़ियां उपलब्ध कराई जाएंगी। हालांकि पुलिस को ड्रोन और तस्करी के रूप में नई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 379 ड्रग तस्करों की 173 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। आगे की कार्रवाई जारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहल के रूप में सरकार ने पंजाब पुलिस में निचले स्तर पर बड़ी संख्या में उन कर्मचारियों का स्थानांतरण किया है, जो लंबे समय से एक जगह पर कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह की याचिका पर पंजाब और केंद्र सरकार ने HC में दिया जवाब, कहा- जेल से भी अलगाववादियों के सम्पर्क में था