Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: 13-0 के नारे को लेकर सीएम मान ने दिया ये खास तर्क, केजरीवाल ने राज्यपाल और केंद्र पर साधा निशाना

पंजाब में आम आदमी पार्टी का चुनावी कैंपेन शुरू हो गया है। इसके चलते पंजाब के मोहाली में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और राज्यपाल पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हम जब भी कोई काम करते हैं तो पंजाब के राज्यपाल उसे होने नहीं देते हैं। केंद्र ने पंजाब के हक के आठ हजार करोड़ रोक लिए है।

By Rohit Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 11 Mar 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
13-0 के नारे को लेकर सीएम मान ने दिया ये खास तर्क, केजरीवाल ने राज्यपाल और केंद्र पर साधा निशाना।

जागरण संवाददाता, मोहाली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सोमवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मोहाली से चुनाव की कैंपेन की शुरुआत कर दी है। संसद में भी भगवंत मान 'खुशहाल पंजाब और बढ़ेगी शान' स्लोगन से इस कैंपेन की शुरुआत की। अरविंद केजरीवाल ने केंद्र व पंजाब के राज्यपाल पर भी जमकर हमला बोला।

आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब भी हम कोई काम करते हैं, पंजाब के राज्यपाल उसे होने नहीं देते। पंजाब की तरक्की केंद्र की तरह राज्यपाल को भी बर्दाश्त नहीं। 26 जनवरी के कार्यक्रम से पंजाब की झांकियां निकाल दी। उन झांकियों में पंजाब के स्वतंत्रता सेनानियों की कहानियां थी। केंद्र में बैठे लोगों को भगत सिंह, लाला लाजपतराय की झांकी बाहर करने की अनुमति किसने ने दी। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब को तरक्की की राह पर ले जाने के लिए उन्हें यह 13 सीटें चाहिए। केंद्र ने पंजाब के हक के आठ हजार करोड़ रोक लिए है।

पंजाब के लोगों का नहीं भूल सकते अहसान

केजरीवाल ने कहा कि हम सब पंजाब के लोगों का अहसान नहीं भूल सकते, दो साल पहले पंजाब विधानसभा चुनाव में 117 में से 92 सीटें लोगों ने दी। लोगों ने भारी बहुमत देकर जितवाया। इस बार भी 13 में से 13 सीटें चाहिए। हम अपने लिए नहीं बल्कि आप के परिवार, और राज्य की तरक्की के लिए 13 सीटें मांग रहे, जिससे पंजाब की तरक्की हो सके। अभी मौजूदा समय में जो 13 सांसद हैं वो पंजाब के लिए क्या कर रहे हैं। पंजाब के लिए उन्हें कभी लड़ते नहीं देखा किसी ने।

केजरीवाल ने कहा कि जनता हमें तभी वोट दे अगर उन्हें लगता हो कि आप पार्टी ने पंजाब की तरक्की के लिए इन दो सालों में काम किए हैं। काम के दम पर हम वोट मांग रहे हैं। हमें सिर्फ काम करना आता है औरों की तरह भ्रष्टाचार नहीं करते।

आप फिर से पंजाब में कायम करेगी रिकॉर्ड

उधर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मैं केजरीवाल को आश्वस्त करता हूं कि इस विश्वास को टूटने नहीं दूंगा। 13-0 से सीटें जीत कर आम आदमी पार्टी फिर से पंजाब में रिकॉर्ड कायम करेगी। मान ने कहा कि केंद्र ने पंजाब के हक के आठ करोड़ के अलावा राज्य के हिस्से के रूरल डेवलपमेंट फंड के साढ़े पांच हजार करोड़ रोका हुआ है। यह रकम पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की वजह से रुकी पड़ी है, क्योंकि उन्होंने अपनी सरकार के समय फंड का गलत प्रयोग किया था। जब हमारी सरकार आई तो केंद्र ने कहा कि मंडियों का पैसा मंडियों पर खर्च होगा। इसलिए हमने एक्ट में संशोधन किया। मान ने कहा कि कैप्टन अपना काम कर भाजपा में चले गए और केंद्र ने पंजाब का पैसा रोक लिया।

ये भी पढ़ें: Shehnaz Gill के पिता से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने किए कई खुलासे, फोन का पुराना वीडियो हुआ वायरल

पंजाब से नफरत करती है भाजपा सरकार- सीएम मान

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार पंजाब से नफरत करती है। ये सरकार नहीं चाहती कि पंजाब लीड करे। पंजाब अपने पैरों पर आप खड़ा होकर दिखाएगा। पंजाब के लोगों ने हमेशा देना सीखा है। पंजाब अन्नदाता है। खुद तरक्की की राह तलाश कर लेगा। हमारी नीयत साफ है। हम लड़ाई करने वाले नहीं, न ही हम भ्रष्टाचार करते हैं। हम सिर्फ काम के बलबूते जनता से वोट की अपील हर रहे हैं। मैं अकेला लड़ रहा हूं तब भी तरक्की हो रही है।

13-0 के नारे को लेकर सीएम मान ने दिया ये तर्क

सीएम मान ने कहा कि जब लोकसभा सदन में हमारे सदस्यों की संख्या 20-25 हो गई तो किसी में हिम्मत नहीं होगी कि पंजाब की तरक्की रोक सके। सभी सदस्य सदन में एक साथ बोलेंगे तो सियासी ताकत बढ़ेगी। इसलिए ही हमें 13-0 का नारा देना पड़ा। अगर 13 सीटें आने से आप पार्टी पंजाब की संसद में पॉलिटिकल पावर बन जाएगी। इसलिए जनता से अपील है कि 13 की 13 सीटें जितवानी होंगी। मान ने राज्य के लोगों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: शिअद (अमृतसर) पंजाब की छह, हरियाणा की दो व एक कश्मीर की सीट पर लड़ेगा चुनाव; सिमरनजीत मान का एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर