Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM मान का बनवारी लाल पुरोहित को जवाब, कहा- 'मैं राज्यपाल से कोई समझौता नहीं करूंगा, यह सब भाजपा का एजेंडा'

Punjab News पंजाब के मुख्‍यमंत्री ने बनवारी लाल पुरोहित को जवाब दिया है। उन्‍होंने कहा कि मैं मैं राज्यपाल से कोई समझौता नहीं करूंगा यह सब भाजपा का एजेंडा है। राज्यपाल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि अगर आप मेरे सवालों के जवाब नहीं देंगे तो मैं राष्ट्रपति से अनुच्छेद 356 के तहत राष्ट्रपति शासन लागू करने की अनुशंसा करूंगा।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 26 Aug 2023 12:38 PM (IST)
Hero Image
CM मान का बनवारी लाल पुरोहित को जवाब

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को प्रेस कान्फ्रेस कर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के पत्रों का जवाब देते हुए कहा कि मैं राज्यपाल से कोई समझौता नहीं करूंगा। यह सब भाजपा का एजेंडा है।

राज्‍यपाल ने सीएम को लिखा था पत्र

राज्यपाल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा था कि अगर आप मेरे सवालों के जवाब नहीं देंगे तो मैं राष्ट्रपति से अनुच्छेद 356 के तहत राष्ट्रपति शासन लागू करने की अनुशंसा करूंगा। इस पर सीएम मान ने कहा कि राज्यपाल जख्मों पर नमक न छिड़कें। पंजाब अनुच्छेद 356 का सबसे ज्यादा पीड़ित है।

मुख्‍यमंत्री ने 16 में से नौ पत्रों का जवाब दिया

राज्यपाल के 16 में से नौ पत्रों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या राज्यपाल पंजाब के साथ कभी खड़े हुए हैं? उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर हरियाणा का साथ दिया। राज्यपाल कार्यालय में छह बिल लंबित हैं। पूर्व कैप्टन सरकार के भी दो बिल लंबित हैं।

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को राज्यपाल के पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि भाजपा का एजेंडा है कि जिन राज्यों में उसकी सरकार नहीं है, वहां वह राज्यपाल व उपराज्यपाल के माध्यम से सरकार के कार्यों में दखलअंदाजी कर उसको कमजोर करती है।