Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'...ताकि हमारा पंजाब रंगला पंजाब बन जाएं', कपिल शर्मा ने नशे के खिलाफ जारी किया VIDEO; डीजीपी ने किया पोस्ट

Punjab News पंजाब में नशे और ड्रग्स की समस्या पर रोकथाम के लिए पंजाब सरकार (Punjab Government) और पुलिस विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए डीपीजी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो जिसमें वे नशे की समस्या पर चिंता व्यक्त करते हैं और युवाओं को गाइडेंस की आवश्यकता पर जोर दे रहे हैं।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 03 Oct 2024 08:27 PM (IST)
Hero Image
कपिल शर्मा ने बढ़ते नशे के खिलाफ जारी किया VIDEO; डीजीपी ने किया पोस्ट

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब में बढ़ते नशे और ड्रग्स आदि पर रोकथाम के लिए पंजाब सरकार लगातार काम कर रही है। आज पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने इसे लेकर कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का वीडियो भी शेयर किया है।

इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि ड्रग्स से लड़ने के लिए मिशन में अडिग हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के तहत हम नशा मुक्त भारत और ड्रग फ्री पंजाब के लिए समर्पित हैं।

डीजीपी ने कपिल शर्मा का शेयर किया वीडियो

जारी वीडियो में कपिल शर्मा कहते नजर आ रहे हैं कि पंजाब से बहुत सी खबरें ऐसी देखने को मिलती हैं जिसमें दिखाया जाता है कि पंजाब में नशा बढ़ चुका है और सबसे ज्यादा इसकी चपेट में हमारे नौजवान हैं छोटी उम्र हैं भोले हैं। उन्हें पता नहीं वे क्या कर रहे हैं। उन्हें गाइडेंस की जरूरत है।

कपिल ने कहा कि हम सभी को चाहिए कि इन नौजवानों को नशे से बाहर लेकर आएं। इसे लेकर पंजाब सरकार और हमारी पुलिस ने (नशा मुक्त पंजाब) मुहिम भी चलाई हुई हैं। इसके लिए मैं पंजाब सरकार और डीजीपी गौरव यादव सहित पंजाब के तमाम उन पुलिसकर्मियों को मुबारकबाद देना चाहता हूं, जो इस दिशा में काम कर रहे हैं।

वाहे गुरु से अरदास है कि पंजाब के जो नौजवान इस नरक पर पांव रख चुके हैं। वे जल्द से जल्द इस नरक से बाहर आ जाए ताकि पंजाब हमारा रंगला पंजाब बन जाएं।

बच्चों ने नशे के खिलाफ निकाली रैली

वहीं, नशे के खिलाफ नंगल में तकनीकी शिक्षा व सूचना तथा जनसंपर्क विभाग बारे कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस के दिशा निर्देशों से सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र (महिला) की ओर से नशा उन्मूलन के लिए निकाली गई रैली निकाली।

इस दौरान दौरान प्रिंसिपल गुरनाम सिंह के साथ सीनियर इंस्ट्रक्टर रवनीत कौर भंगल, गुरनाम कौर, विपिन कुमार, मितेश कुमार, माया देवी व छात्राएं जागरूकता पैदा करते हुए।

कार्यक्रम के माध्यम से यह बताया गया कि नशा समाज की प्रगति में बड़ी बाधा है। इसलिए युवाओं को नशे से दूर रहकर नशाखोरी को खत्म करने के लिए जरूर गंभीरता से आगे जाकर प्रभावी सहयोग देना चाहिए। राष्ट्र प्रगति के लिए युवा पीढ़ी को सशक्त व संस्कारवान बनाना बहुत जरूरी है। 

ड्रग-एंटी हेल्पलाइन: 

𝗔𝗻𝘁𝗶-𝗗𝗿𝘂𝗴 𝗛𝗲𝗹𝗽𝗹𝗶𝗻𝗲 𝗪𝗵𝗮𝘁𝘀𝗔𝗽𝗽 𝗖𝗵𝗮𝘁𝗯𝗼𝘁 (𝟵𝟳𝟳𝟵𝟭𝟬𝟬𝟮𝟬𝟬)

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें