Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandigarh News: देर रात कोर्ट पहुंचे Congress व AAP नेता, पार्षद बंटी को घर में नजरबंद करने का आरोप

पार्षद बंटी के अपने घर पहुंचने के बाद उनके आवास के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा रहा और इस दौरान पूर्व सांसद पवन बंसल जब जसबीर बंटी के घर पहुंचे तो उनसे बंटी को मिलने नहीं दिया गया। इसको लेकर उन्होंने तत्काल पंजाब अटार्नी जनरल के माध्यम से पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में कांग्रेस के नेताओं से बंटी को मिलने की अपील की है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 17 Jan 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
पूर्व सांसद पवन बंसल जब जसबीर बंटी फोन पर बातचीत करते हुए

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पार्षद बंटी के अपने घर पहुंचने के बाद उनके आवास के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। इस बीच पूर्व सांसद पवन बंसल जब जसबीर बंटी के घर पहुंचे तो उनसे बंटी को मिलने नहीं दिया गया।

इस पर उन्होंने तत्काल पंजाब अटार्नी जनरल के माध्यम से पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में अपील की कि कांग्रेस के नेताओं से बंटी को मिलने दिया जाए।

पार्षद बंटी को नजरबंद करने का आरोप 

आरोप लगाया कि पुलिस ने पार्षद बंटी को घर में नजर बंद कर रखा है। उन्होंने अदालत से मामले का तुरंत संज्ञान लेने की अपील की। इस आधार पर हाई कोर्ट ने मंगलवार देर रात ही नोटिस जारी कर यूटी प्रशासन से मामले की रिपोर्ट तलब की।

ये भी पढ़ें- नशे के बढ़ते प्रभाव को लेकर उठे सवाल, मालखानों से ड्रग का निपटारा करने की प्रक्रिया बताए सरकार: हाईकोर्ट

कोर्ट ने पूछा है कि क्या बंटी को सच में घर में नजरबंद किया गया है? उधर देर रात तक कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता बंटी के घर के बाहर ही डटे रहे। कोर्ट ने नोटिस कर कल तक रिपोर्ट मांगी है।

प्रशासन कोर्ट में ये बताएगा

इस रिपोर्ट में यूटी प्रशासन को कोर्ट को यह बताना है कि जसबीर बंटी को हाउस अरेस्ट तो नहीं किया है। बता दें कि पार्षद बंटी को कांग्रेस नेताओं को नहीं मिलने और बाहर नहीं आने देने पर हाई कोर्ट से संज्ञान लेने की अर्जी देकर पूर्व सांसद आपात सुनने की अपील करने गए हैं।

ये भी पढे़ं- गुरु पर्व पर बैंकों में हो छुट्टी, SGPC ने पंजाब सरकार को लिखा पत्र; कहा- प्रत्येक समान अवकाश के हकदार