Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज और अंबाला SP के खिलाफ इस कार्रवाई के बाद पंजाब कांग्रेस ने केस दर्ज करने की उठाई मांग

Farmers Protest अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर निकले पंजाब के किसान संगठनों को हरियाणा पुलिस ने शंभू बॉर्डर पर रोक दिया है। दोनों तरफ से बीते दो दिनों से संघर्ष जारी है। पुलिस आंदोलनकारियों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले और रबड़ बुलेट्स का इस्तेमाल कर रही है। जिसको लेकर अब पंजाब कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से नाराज हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 15 Feb 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
Farmers Protest: आंसू गैस के गोले छोड़ने को लेकर कांग्रेस ने केस दर्ज करने की उठाई मांग।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Amrinder Singh Raja Warring) ने मुख्य सचिव अनुराग वर्मा से मिलकर मांग की है कि पंजाब के अधिकार क्षेत्र में आंसू गैस के गोले छोड़ने और रबड़ बुलेट्स चलने को लेकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) और अंबाला के एसपी के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

हरियाणा ने असंवैधानिक और गैरकानूनी कार्रवाई किया है - राजा वडिंग

कांग्रेस के प्रधान ने कहा कि हरियाणा ने असंवैधानिक और गैरकानूनी कार्रवाई करते हुए पंजाब (Punjab News) के किसानों पर अत्याचार किया है। जिसमें कई किसान घायल (Farmers Protest) हो गए हैं। राजा वडिंग के साथ पूर्व मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया, सांसद डॉक्टर अमर सिंह सहित अन्य कई नेता भी मौजूद थे।

आंसू गैस के गोले छोड़ने पर पटियाला के डिप्टी कमिश्नर ने भी लिखा पत्र

गौरतलब है कि पंजाब के किसानों का दिल्ली कूच (Delhi News) के आह्वान पर जाने को लेकर शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) पर हरियाणा पुलिस ने उन पर न केवल रबर बुलेट्स दागे बल्कि आंसू गैस के गोले भी छोड़े जिसमें भारी गिनती में किसान घायल हो गए। हालांकि कल इस मामले को लेकर पटियाला के डिप्टी कमिश्नर शौकत अहमद ने भी अंबाला के डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखा था।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: शताब्दी, शान-ए-पंजाब समेत कई ट्रेनों के थमे पहिए... किसानों के 'Rail Roko' आंदोलन का दिखा असर

कहा था कि पंजाब के अधिकार क्षेत्र में भारी गिनती में सुरक्षा बल और मेडिकल से संबंधित कर्मचारी लगे हुए हैं। हरियाणा की ओर से की जा रही कार्रवाई में वह भी घायल हो रहे हैं इसे बंद किया जाए। यही नहीं राजपुरा के अस्पताल में इलाज करवा रहे।

पंजाब सरकार और हरियाणा सरकार में ठनी

किसानों को देखने के लिए भी अमरिंदर सिंह राजा वडिंग वहां गए थे और उन्होंने एक घायल की कांग्रेसी नेता राहुल गांधी से भी टेलीफोन पर बात करवाई। हरियाणा की ओर से की जा रही कार्रवाई के चलते पंजाब सरकार और हरियाणा सरकार में ठनी हुई है।

यह भी पढ़ें: 'मोदी के बढ़े ग्राफ को नीचे लाना है मकसद...', भाकियू प्रधान डल्लेवाल का वीडियो आया सामने; अब आंदोलन पर खड़े हो रहे सवाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर