Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लॉलीपॉप साबित हुआ पंजाब को नशा मुक्त बनाने का दावा', प्रताप बाजवा ने CM मान पर बोला हमला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगंवत मान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस तक पंजाब को नशा मुक्त बनाने का सीएम का वादा झूठा साबित हुआ है। स्वतंत्रता दिवस तो आ गया लेकिन पंजाब नशा मुक्त नहीं हुआ है। बाजवा ने कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल और सीएम मान पंजाब के लोगों को मुर्ख बनाने में माहिर हैं।

By Kailash Nath Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 13 Aug 2024 05:22 PM (IST)
Hero Image
प्रताप सिंह बाजवा ने CM मान पर हमला बोला है। (जागरण फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की आलोचना करते हुए कहा कि वह 15 अगस्त, 2023 को स्वतंत्रता दिवस तक पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के अपने वादे से पीछे हट गए हैं।

बाजवा ने कहा कि 15 अगस्त, 2023 को पटियाला में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने पंजाब के लोगों को आश्वासन दिया था कि सरकार अगले 15 अगस्त तक पंजाब से चिट्टे के खतरे को सफलतापूर्वक खत्म कर देगी।

लॉलीपॉप साबित हुआ सरकार का एक और वादा: बाजवा

विपक्षी नेता बाजवा ने कहा कि 2024 का स्वतंत्रता दिवस नजदीक है, फिर भी राज्य से सफेद धब्बे गायब होने से बहुत दूर हैं। पंजाब से ड्रग्स छुड़ाने का आम आदमी पार्टी सरकार और पंजाब के मुख्यमंत्री का एक और वादा महज लॉलीपॉप साबित हुआ है।

उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में आप की सरकार बनने के चार महीने के भीतर मादक पदार्थों पर अंकुश लगाने का वादा किया था। ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री दोनों पंजाब के लोगों को मूर्ख बनाने में माहिर हैं।

यह भी पढ़ें: 'पंजाबी में क्यों नहीं होती अग्निवीर परीक्षा...', प्रताप सिंह बाजवा बोले- सरकार बनी तो बंद करेंगे योजना

'CM मान के पास खोखले वादों के अलावा कुछ भी नहीं'

बाजवा ने कहा कि जब से पंजाब में आप की सरकार बनी है, तब से ड्रग ओवरडोज के कारण मौतें नई सामान्य बात हो गई हैं। लगभग हर दिन ड्रग ओवरडोज के कारण होने वाली मौतों की सुर्खियां देखी जा सकती हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री, जिनके पास गृह विभाग भी है, उनके पास खोखले वादों के अलावा कुछ नहीं बचा है। अब दो दिन में इस साल का स्वतंत्रता दिवस आ रहा है। देखते हैं कि पंजाब के मुख्यमंत्री पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए क्या समय सीमा तय करते हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब की कानून-व्यवस्था से नितिन गडकरी परेशान, CM भगवंत मान को लिखी चिट्ठी; दो घटनाओं का जिक्र किया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर