Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: कांग्रेस प्रभारी आज नाराज नेताओं से करेंगे मुलाकात, तिवारी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने को तैयार नहीं बंसल

चंडीगढ़ लोकसभा सीट (Chandigarh Lok Sabha Seat 2024) से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी के उतारे जाने से पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल नाराज चल रहे हैं। तिवारी के चुनाव प्रचार के लिए बंसल अभी तक तैयार नहीं हुए हैं। पार्टी के राजीव शुक्ल आज एक बार फिर चंडीगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वह नाराज नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sun, 21 Apr 2024 10:33 AM (IST)
Hero Image
Punjab Politics Hindi News: कांग्रेस प्रभारी आज नाराज नेताओं से करेंगे मुलाकात। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। (Chandigarh Lok Sabha Election 2024 Hindi News) चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर मनीष तिवारी को टिकट दिए जाने के बाद से कांग्रेस में मचा बवाल शांत नहीं हो रहा। नाराज नेताओं को मनाने पार्टी प्रभारी राजीव शुक्ल रविवार को एक बार फिर चंडीगढ़ आ रहे हैं। शाम को वह आईपीएल मैच देखने के लिए भी जाएंगे। इससे पहले शुक्ल गुरुवार को भी चंडीगढ़ आए थे लेकिन वह उन नाराज नेताओं से नहीं मिले थे।

तिवारी के पक्ष में प्रचार करने के लिए तैयार नहीं बंसल

जो अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं शुक्ल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल (Pawan Kumar Bansal) से मुलाकात की थी लेकिन वह तिवारी (Manish Tewari) के पक्ष में प्रचार करने के लिए तैयार नहीं हैं। पार्टी हाईकमान ने भी बंसल से इस विषय पर बात की है। पार्टी के अनुसार सर्वे के आधार पर ही आठ बार चुनाव लड़ चुके बंसल का टिकट काटकर मनीष तिवारी को टिकट दिया गया है। बंसल ने हाईकमान के समक्ष सर्वे पर भी सवाल उठाया है।

उधर, कांग्रेस में अब नाराज नेताओं को नहीं मनाया जा रहा है। इन नाराज नेताओं का कहना है कि उनका विरोध प्रत्याशी तिवारी को लेकर नहीं है बल्कि उनकी नाराजगी प्रदेश अध्यक्ष एचएस लक्की ( HS Lucky) से है। कांग्रेस में कुछ और सीनियर नेता अगले दिनों में अध्यक्ष लक्की के खिलाफ खुलकर सामने आने वाले हैं।

पवन कुमार बंसल से सोनिया गांधी भी कर सकती हैं बात 

सूत्रों का कहना है कि पवन कुमार बंसल से सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी जल्द बात कर सकती हैं। वहीं लक्की जल्द ही नाराज नेताओं पर एक्शन लेने की तैयारी में हैं। वह अभी तक नाराज नेताओं से वापस लौटकर उम्मीदवार के चुनाव प्रचार में जुटने की अपील ही कर रहे थे।

यह भी पढे़ं: 'टिकट' ने तोड़ा 77 वर्ष पुराना राजनीतिक रिश्ता, राहुल की भारत जोड़ो यात्रा और फिर... चौधरी परिवार की बगावत

वार्ड नंबर-15 के ब्लॉक अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस (Punjab Congress) में इस्तीफों का दौर जारी है। शनिवार को वार्ड नंबर 15 के अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। नाराज नेताओं के गुट का दावा है कि उनके साथ 52 पदाधिकारी और 240 बूथ एजेंट ने कांग्रेस पार्टी के पदो से इस्तीफा दिया है। यह इस्तीफा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा गया है।

जबकि लक्की गुट का दावा है कि इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष को क्यों, चंडीगढ़ कांग्रेस को क्यों नहीं भेजा जाता, क्योंकि सभी नियुक्ति अध्यक्ष लक्की द्वारा की गई हैं। वार्ड नंबर 15 के पदाधिकारी ने दिल्ली (Delhi News) भेजे इस्तीफे के पत्र में कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष से निवेदन है कि वह चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ल को आदेश दें कि कांग्रेस में चल रहे घमासान को जल्द से जल्द ठीक करें और जिन पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दिया है।

उनकी समस्या को हल किया जाए। बता दें, नाराज नेता अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं पार्टी से नहीं। इस्तीफों की सूची में उमाशंकर यादव ब्लाक अध्यक्ष, दविंदर कुमार उपाध्यक्ष, राज कुमार यादव सीनियर महासचिव., शेर बहादुर, लक्ष्मी रानी शर्मा, ललिता देवी सचिव, राम प्रताप यादव, उमा राज भर, विजय राज भर, दीपक, मुन्ना मिया, सागर, नेतु, राम खेलावन, मोहम्मद हारुन।

ललित शर्मा, मुकेश कुमार, मुन्ना पटेल, राजेंद्र, भरत राय, संजीव , भूप सिंह, ललित, दीपिका देवी, राज कुमार, संगीता, कन्हैया लाल, राम अवध, भूपेंद्र शर्मा, महबूब अहमद, खुशबू कुमार, ओम प्रकाश, हरि शंकर यादव, चंद्रभान, वेणु मोर्गन, मट्टू, मोहम्मद निसार, सुरेश कुमार, राजेश कुमार, सुनील गुप्ता, अनिल कुमार , राज कुमार यादव, लाल बहादुर मौर्य, राज कुमार, प्रदीप मौर्य, शिव कुमार, संतराम, राकेश, नीरज गुप्ता, राहुल चौहान मोहम्मद आरिफ, शहजाद का नाम शामिल है।

भाजपा में भी टंडन के प्रचार में नहीं दिख रही किरण खेर व अन्य नेता

भाजपा (Punjab BJP) में भी टिकट के दावेदार किरण खेर (Kirron Kher) सहित अन्य नेता पार्टी प्रत्याशी संजय टंडन (Sanjay Tandon) के चुनाव प्रचार में नहीं दिख रहे। इन नेताओं ने टंडन के साथ चुनाव प्रचार में मंच सांझा नहीं किया है।

सांसद किरण खेर ने बेशक टंडन को टिकट मिलने की बधाई दी थी और कहा था कि वह टंडन के लिए चुनाव प्रचार करेंगी, लेकिन वह भी अभी तक प्रचार के लिए नहीं आई हैं। भाजपा नेताओं के अनुसार अभी मतदान अंतिम फेज में है, ऐसे में काफी समय है। आगे चुनाव प्रचार में खेर सहित सभी नेता प्रचार के लिए आएंगे।

यह भी पढ़ें: शंभू बॉर्डर रेलवे ट्रैक पर किसानों का डेरा, होटलों में 70 प्रतिशत बुकिंग रद; कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट भी आई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें