Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'घर पर लगा है BJP का झंडा', कांग्रेस ने MLA संदीप जाखड़ को किया पार्टी से सस्पेंड; राजा वडिंग ने की थी शिकायत

कांग्रेस ने अबोहर से विधायक संदीप जाखड़ को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया है। संदीप भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ के भतीजे हैं। कांग्रेस ने तर्क दिया कि संदीप जाखड़ के खिलाफ प्रदेश पार्टी इकाई के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने शिकायत की है कि जिस घर में वह रह रहे हैं उसकी छत पर भाजपा का ध्वज लगा हुआ है।

By Inderpreet Singh Edited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 19 Aug 2023 08:43 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने सुनील जाखड़ के भजीते MLA संदीप जाखड़ को पार्टी से किया सस्पेंड (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, इन्द्रप्रीत सिंह। Congress Suspended MLA Sandeep Jakhar कांग्रेस पार्टी ने अपने अबोहर के विधायक संदीप जाखड़ को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया है। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियां करने, पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल न होने और पार्टी प्रधान के खिलाफ बोलने का आरोप है।

पार्टी की अनुशासन कमेटी मेंबर सचिव तारीक अनवर ने उन्हें निलंबित करते हुए कहा है कि उनके खिलाफ प्रदेश पार्टी इकाई के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने शिकायत की है कि आप पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होते और जिस घर में आप रह रहे हैं उसकी छत पर भारतीय जनता पार्टी का ध्वज लगा हुआ है। इसके अलावा, वह पार्टी प्रधान और पार्टी के खिलाफ सार्वजनिक रूप से बयान दे रहे हैं और अपने चाचा व भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ का खुला समर्थन कर रहे हैं।

'पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया जाना चाहिए था'

उधर, पार्टी की ओर से की गई इस कार्रवाई पर विधायक संदीप जाखड़ ने कहा कि उन्हें निलंबित किए जाने से पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया जाना चाहिए था जिसमें वह अपना पक्ष रखते। उसके बाद पार्टी कोई भी कार्रवाई कर लेती। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। अपनी अगली रणनीति के बारे में उन्होंने बताया कि वह अबोहर के लोगों के लिए काम करते रहे हैं और करते रहेंगे।

'पार्टी को जो ठीक लगा उन्होंने कर दिया'

उन्होंने कहा कि वह पहले भी अपने नेता सुनील जाखड़ के साथ खड़े थे अब भी उनके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी को जो ठीक लगा उन्होंने कर दिया। लेकिन अच्छा होता कि इसके लिए मुझे अपनी बात रखने का एक मौका दिया जाता। बता दें जब से सुनील जाखड़ कांग्रेस को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं तभी से उनके भतीजे के भाजपा में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं। अगर ऐसा होता तो कांग्रेस को एक और उपचुनाव में जाना पड़ता।

इस बात पर तिलमिला उठे राजा वडिंग

पिछले दिनों जब सुनील जाखड़ भाजपा प्रधान की हैसियत से पहली बार अपने गृह क्षेत्र अबोहर में गए तो अबोहर नगर निगम के सभी कांग्रेसी पार्षद जिसमें मेयर और डिप्टी मेयर भी शामिल थे, सभी भाजपा में शामिल हो गए। यह कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके से कम नहीं था। क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ कि सत्तारूढ़ पार्टी की बजाए पार्टी के सभी पार्षद एक विपक्षी पार्टी में शामिल हो गए।

इसको लेकर राजा वडिंग तिलमिला उठे। उन्होंने सुनील जाखड़ को सीधे तौर पर धमकी दी कि वह अपने विधायक भतीजे को भी क्यों छोड़ गए। उन्हें भी साथ ले जाते। साथ ही यह भी कहा कि संदीप जाखड़ विधायक पद से इस्तीफा दें और सुनील जाखड़ इस सीट पर खड़े हों वह उनके खिलाफ पार्टी टिकट पर लड़ेंगे। संदीप जाखड़ ने भी राजा वड़िंग को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो वह उन्हें पार्टी से निकालकर दिखाएं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर