Move to Jagran APP

Punjab Politics: 'कांग्रेस यूपी में साढ़े नौ साल पहले मरे हुए व्यक्ति के लिए मांग रही थी सीट', CM मान का राहुल गांधी पर हमला

Punjab Politics पंजाब सरकार ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। मान ने खुलासा किया कि जनवरी 2023 राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब आनी थी। यात्रा की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के एक बड़े नेता उनसे मिलने आए। सीएम ने कहा कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के प्रधान अखिलेश यादव ने उन्हें बताया कि कांग्रेस पार्टी बहुत अपग्रेड हो गई है।

By Kailash Nath Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 04 Mar 2024 09:53 PM (IST)
Hero Image
CM मान का राहुल गांधी पर हमला (फाइल फोटो)

कैलाश नाथ, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कांग्रेस के पूर्व प्रधान राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला है। पंजाब विधान सभा में राज्यपाल के अभिभाषण हुई बहस का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस का एक भी न तो विधायक है और न ही सांसद। क्योंकि 15 साल सत्ता में रहने के कारण कांग्रेस अहंकार में डूब गई थी। उन्होंने कहा कि लोक सभा में अंतिम बजट सत्र चल रहा था और राहुल गांधी यात्रा पर निकले हुए थे।

CM मान ने राजा वडिंग को लिया आड़े हाथ

मान ने खुलासा किया कि जनवरी 2023 राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब आनी थी। यात्रा की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के एक बड़े नेता उनसे मिलने आए। जब उनसे पूछा गया कि किस प्रकार की सुरक्षा वह चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि कोई आम आदमी राहुल गांधी तक नहीं पहुंचना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यही कारण है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रधान को भी अपनी टीशर्ट पर लिखना पड़ा राजा वड़िंग वो भी अंग्रेजी में। क्योंकि धक्के जो पड़ रहे थे। जब आम लोगों से मिलना नहीं तो यात्रा निकालने का क्या फायदा।

यह भी पढ़ें:

सीएम मान ने राजा वडिंग पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री यही पर नहीं रुके उन्होंने कहा कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के प्रधान अखिलेश यादव ने उन्हें बताया कि कांग्रेस पार्टी बहुत अपग्रेड हो गई है।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: 'किसान के हत्यारे के पिता अजय मिश्रा को फिर से दिया टिकट', पंजाब सरकार का BJP-Congress पर तीखा हमला

मान ने कहा जब मैंने पूछा कैसे तो अखिलेश ने जवाब दिया कि कांग्रेस वाले सपा की एक सीट मांग रहे थे। जब मैंने पूछा कि यहां से किसे लड़ाना चाहते हो तो उन्होंने वो नाम लिया जिसकी मौत हुए साढ़े नौ साल हो चुके थे। यही नहीं एक सीट पर तो उन्होंने वह नाम लिया जो दो माह पहले उनकी पार्टी में आ चुका था।

कठुआ स्‍टेशन की माल गाड़ी के तरह हैं सिद्धू: सीएम मान

मुख्यमंत्री यही पर नहीं रुके कांग्रेस के नेता नवजोत सिद्धू को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सिद्धू भी कठुआ रेलवे स्टेशन से बगैर ड्राइवर के चल पड़ी माल गाड़ी की तरह है। जिसे लकड़ी के फट्टे लगाकर कर रोकना पड़ता है।

वहीं विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा पर हमलावर होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें कलाकार कहते हैं। कहते हैं स्टेज सजाने के लिए 600 रुपये लिया करता था। बाजवा साहब ज्यादा बता गए मैं तो 150 रुपये लेता था। मेहनत करता था। क्योंकि मेरे पिता रावी पार सोने के बिस्कुट की स्मगलिंग नहीं करते थे।

यह भी पढ़ें: Punjab Assembly: राज्‍यपाल के अभिभाषण पर हंगामा, अब मामला पहुंचा विशेषाधिकारी कमेटी के पास; सरकार लाई ये प्रस्‍ताव

उन्होंने कहा कि कलाकार बनना आसान नहीं है। बड़ी मेहनत करनी पड़ती है, सड़कों पर रात गुजारनी पड़ती है। बाजवा साहब का बेटा हीरो बनना चाहता है। 2-3 साल से बेटा बाप पर इस बात का दबाव बना रहा है कि वह ही कोई पिक्चर बनाए। बाप को भी पता हैं कि बेटे में वह गुण नहीं है।

अंत में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि आने वाले लोक सभा चुनाव में पंजाब हीरो बनेगा और स्कोर होगा 13-0। बता दें कि पंजाब में लोक सभा की 13 सीटें हैं। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आईएनडीआईए गठबंधन का हिस्सा है। दोनों पार्टी का पंजाब छोड़ कर चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, गोवा और गुजरात में समझौता हो चुका है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।