Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: राज्य में आतंकी वारदात की साजिश हुई बेनकाब, AGTF ने चार आतंकियों को किया गिरफ्तार

पंजाब के सीमावर्ती जिलों में अमन-शांति को भंग करने के इरादा रखने वाले चार आतंकियों को एजीटीएफ ने गिरफ्तार किया है। इस आतंकी माड्यूल को इकबालप्रीत सिंह उर्फ बुच्ची संचालित करता था। पकड़े गए आतंकी माड्यूल में सरगना गुरविंदर सिंह उर्फ शेरा पटियाला का गुरप्रीत सिंह तरनतारन का रणजीत सिंह और जगजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से हथियार भी बरामद भी किए हैं।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 15 May 2024 09:20 AM (IST)
Hero Image
AGTF ने चार आतंकियों को किया गिरफ्तार।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने राज्य के सीमावर्ती जिलों में बड़ी वारदात की साजिश को बेनकाब कर चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी माड्यूल को विदेश में बैठा इकबालप्रीत सिंह उर्फ बुच्ची चला रहा था।

आरोपितों में आतंकी माड्यूल का सरगना गुरविंदर सिंह उर्फ शेरा, पटियाला का गुरप्रीत सिंह तथा तरनतारन जिले के पट्टी के रहने वाले रणजीत सिंह उर्फ सोनू और जगजीत सिंह उर्फ जश्न शामिल हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से तीन पिस्तौल, 13 कारतूस व एक स्कार्पियो भी बरामद की है।

टारगेट किलिंग की साजिश के आरोप

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपितों को पटियाला के राजपुरा में नाकाबंदी के दौरान काबू किया। जमानत पर बाहर आए शेरा को एजीटीएफ ने 2022 में भी इकबाल प्रीत के निर्देश पर टारगेट किलिंग की साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके लिए इकबालप्रीत ने उसे 1.50 लाख रुपये दिए थे।

पूछताछ में शेरा ने बताया कि इकबालप्रीत सीमावर्ती जिलों में अमन शांति को भंग करने के लिए बड़ी वारदातों को अंजाम देने की योजना बना रहा था। बता दें कि इकबालप्रीत कनाडा में मारे गए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के संपर्क में था।

ये भी पढ़ें: Bathinda Crime: नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में 50 साल का अधेड़ गिरफ्तार, डरा धमकाकर दिया था हैवानियत को अंजाम

रमनदीप पर 11 आपराधिक केस

वह 2016- 2017 के दौरान टारगेट किलिंग की सात वारदातों के मुख्य आरोपित रमनदीप बग्गा उर्फ कैनेडियन का नजदीकी भी है। रमनदीप पर 11 आपराधिक केस चल रहे हैं। इस समय वह तिहाड़ जेल में बंद है। एआईजी संदीप गोयल ने कहा कि जल्द ही और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Bathinda Crime: बठिंडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, संगत मंडी में गोली मारकर हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें