Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: बिजली चोरी पर नकेल, पंजाब में 296 एफआईआर, 38 कर्मचारी बर्खास्त

पंजाब (Punjab News) में बिजली चोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। पिछले महीने राज्यभर में बिजली चोरी को लेकर कुल 296 एफआईआर दर्ज की गई। वहीं बिजली चोरी में शामिल 38 भ्रष्ट कर्मचारियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है। बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ (Harbhajan Singh ETO) ने बिजली चोरी करने वालों को सख्त चेतावनी दी है।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 10 Sep 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। बिजली चोरी के मामले में अगस्त महीने के दौरान राज्य भर के एंटी पावर थेफ्ट थानों में 296 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इसके अलावा 38 कर्मचारियों को भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने के कारण बर्खास्त किया गया है।

पावर काम ने पांच जोन जिसमें पटियाला में 90, अमृतसर में 79, बठिंडा में 71, लुधियाना में 29 और जालंधर में 27 एफआईआर दर्ज करवाया है। वहीं, पिछले दो माह के दौरान 37 आउटसोर्स मीटर रीडरों और एक सुपरवाइजर को भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त किया गया है।

बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने बिजली चोरी से निपटने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि इस तरह की कार्रवाइयों के खिलाफ सख्त कदम लगातार उठाए जाते रहेंगे। उन्होंने बिजली चोरी करने वालों को सख्त चेतावनी दी कि वे अपनी गतिविधियां बंद कर अपने बिजली कनेक्शन को नियमित करवाएं। उन्होंने कहा कि बिजली चोरी राज्य के खजाने को बड़ा नुकसान पहुंचाती है।

यह उल्लेखनीय है कि बिजली मंत्री ने पहले ही बिजली विभाग के अधिकारियों को राज्य भर में व्यापक स्तर पर विशेष निरीक्षण करने के स्पष्ट निर्देश जारी किए हुए हैं। इन निरीक्षणों का उद्देश्य बिजली चोरी को रोकना और इन अवैध गतिविधियों से हुए वित्तीय नुकसान की भरपाई करना है।