Move to Jagran APP

पंजाब में योगी की बढ़ी डिमांड, BJP के प्रत्याशी चाह रहे रैली; UP में कानून व्‍यवस्‍था को लेकर चर्चाओं में बने आदित्‍यनाथ

Punjab News पंजाब में मुख्‍यमंत्री योगी की डिमांड बढ़ गई है। भाजपा के सभी प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मांग कर रहे है। यह मांग केवल उत्तर प्रदेश या बिहार निवासी बाहुल क्षेत्रों ही नहीं बल्कि व्यापारी व उद्योगपति वर्ग की तरफ से उठाई जा रही है। इस बात का खुलासा खुद भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने किया है।

By Kailash Nath Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 16 May 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में योगी की बढ़ी डिमांड, BJP के प्रत्याशी चाह रहे रैली (फाइल फोटो)

कैलाश नाथ, चंडीगढ़। Yogi Adityanath Rally in Punjab: योगी आदित्य नाथ का बुल्डोजर हो या उत्तर प्रदेश में वर्षों से स्थापित गैंगेस्टरों का अंत, यह बाते पंजाब की लोक सभा चुनाव में चर्चा का केंद्र बन रही है। भाजपा के सभी प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की मांग कर रहे है।

यह मांग केवल उत्तर प्रदेश या बिहार निवासी बाहुल क्षेत्रों ही नहीं बल्कि व्यापारी व उद्योगपति वर्ग की तरफ से उठाई जा रही है। इस बात का खुलासा खुद भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने किया है। उनका कहना है, 'हरेक प्रत्याशी चाह रहा है कि योगी आदित्य नाथ उनके लिए प्रचार करे। उनकी मांग प्रधानमंत्री के बाद सबसे ज्यादा है।'

पहले भी चर्चा में आ चुके हैं योगी

यह पहला मौका नहीं है जब योगी चर्चा में आए हो। 2022 के विधान सभा चुनाव में भी उनको पंजाब बुलाने को लेकर बड़ी मांग उठी थी। अहम पहलू यह है कि उद्योगपति व व्यापारी वर्ग की तरफ से उठ रही इस मांग को भाजपा भी खूब अच्छी तरह से समझ रही है। क्योंकि पिछले दो-तीन वर्षों में पंजाब में रंगदारी-फिरौती और गैंगेस्टर कल्चर जितना तेजी से बढ़ा है, उसका असर पंजाब के लोगों पर साफ दिखाई दे रहा है।

फिरौती मांगने वालों ने चन्नी समेत कई राजनेताओं को बनाया निशाना

फिरौती मांगने वालों ने तो पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत कई राजनेताओं को भी अपना निशाना बनाया। जबकि आढ़ती व उद्योगपतियों से फिरौती की मांग आम बात होती जा रही है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh News: चंडीगढ़ में गूंजा जय बागेश्वर धाम, बाबा की झलक पाने के उमड़ा लोगों का सैलाब

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार और औद्योगिक विकास को देखते हुए पंजाब में भी योगी आदित्य नाथ को लाने की मांग बढ़ रही है। योगी 20 मई को चंडीगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए आ रहे है। उनके आगमन को देखते हुए पटियला से भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर ने भी उनकी रैली की मांग रख दी है।

परनीत कौर जीरकपुर में करवाना चाहती हैं योगी की रैली

परनीत कौर जीरकपुर क्षेत्र में योगी की रैली करवाना चाहती है। चंडीगढ़ के साथ लगता जीरकपुर पंजाब का नया बसा इलाका है। यहां पर उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की आबादी काफी है। डेराबस्सी विधान सभा क्षेत्र में आते जीरकपुर की आबादी तीन लाख के करीब पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Politics: कांग्रेस पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला ने 'हाथ' छोड़ थामा भाजपा का 'कमल', गठबंधन से थे नाखुश

यही कारण है कि परनीत कौर योगी की रैली जीरकपुर में करवाना चाहती है। जाखड़ बताते हैं, पटियाला ही नहीं जालंधर, लुधियाना, अमृतसर आदि लोक सभा क्षेत्र में भी योगी की मांग आ रही है। जिसका मुख्य कारण पंजाब में बिगड़ी कानून व्यवस्था और उत्तर प्रदेश में योगी की वजह से सुधरी कानून व्यवस्था है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।