Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Derabassi suicide News: मां ने पढ़ने के लिए डांटा तो बेटे दे दी जान, पंखे की हुक में लटका मिला शव

नौवीं कक्षा के छात्र को जब मां ने पढ़ाई के लिए डांटा तो उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके पिता की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। उनके स्थान पर मां को कृषि विभाग में नौकरी मिली थी। परिवार में दो बेटियों के अलावा इकलौता बेटा हर्ष था।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 14 Feb 2023 10:07 AM (IST)
Hero Image
मां ने पढ़ने के लिए डांटा तो बेटे ने फंदा लगाकर दे दी जान

संवाद सूत्र, डेराबस्सी: नौवीं कक्षा के छात्र ने पढ़ाई के लिए मां की डांटा से आहत होकर फंदा लगाकर जान दे दी। मुबारकपुर पुलिस चौकी इंचार्ज कुलवंत सिंह ने बताया कि 15वर्षीय हर्ष नौवीं कक्षा का छात्र था। उसके पिता मुकेश कुमार की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। उनके स्थान पर ही मुकेश की पत्नी कृष्णा देवी को कृषि विभाग में नौकरी मिली थी। परिवार में दो बेटियों के अलावा इकलौता बेटा हर्ष था।

पंखे की हुक में कपड़े से लगाया फंदा

पुलिस को दिए बयान में कृष्णा देवी ने बताया कि वार्षिक परीक्षाएं नजदीक होने के कारण उसने हर्ष को पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए शनिवार शाम टोका था। इसके बाद वह मंदिर में पूजा करने चली गई। रात करीब आठ बजे जाकर देखा तो मकान के ऊपर वाला कमरा अंदर से बंद था। खिड़की से झांकने पर हर्ष पंखे की हुक से बंधे कपड़े के फंदे से लटका हुआ था। उसे पड़ोसियों की मदद से डेराबस्सी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसे मृत घोषित किया गया। 

यह भी पढ़ें - Punjab: पंजाब के राज्यपाल ने सीएम मान से सिंगापुर प्रशिक्षण के लिए प्रधानाध्यापकों के चयन का मांगा ब्‍योरा

शरारती तत्वों ने तीन गाड़ियों के शीशे तोड़े

संवाद, सहयोगी, मोहाली: फेज-8 के दशहरा ग्राउंड के सामने कुछ शरारती तत्वों ने तीन गाड़ियों पर हमला करने का मामला सामने आया है। हमले में कार सवार एक व्यक्ति को गंभीर चोटें आई हैं, जिसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया है।

अभी तक इस मामले में बंटी वासी कुंभड़ा ने थाना फेज-8 में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है। धरने में काम कर रहे जीवनजोत ने भी थाने में शिकायत देकर बताया कि उन्होंने युवकों को रोकने की कोशिश की तो उन पर भी हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें - Bathinda: जमीन बेचने, सरकारी नौकरी दिलवाने और विदेश भेजने के पांच मामलों में दो करोड़ रुपये की ठगी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें