Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diesel Paratha: जमकर वायरल हो रहे 'डीजल पराठा' की आखिर क्या है सच्चाई, खुद ढाबे के मालिक से जानिए हकीकत

इंटरनेट मीडिया पर एक वायरल वीडियो (Diesel Paratha in Chandigarh) में दावा किया जा रहा कि पराठे को डीजल में तला जा रहा है। यह वीडियो चंडीगढ़ के एक ढाबे की बताई जा रही है। वायरल वीडियो के बीच अब ढाबे के मालिक की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने इस वीडियो को लेकर कहा कि वे डीजल में पराठा नहीं बनाते।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 15 May 2024 12:41 PM (IST)
Hero Image
Diesel Paratha Video Viral: जमकर वायरल हो रहे 'डीजल पराठा' की आखिर क्या है सच्चाई,

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। Diesel Paratha Video Viral: इंटरनेट मीडिया पर कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक व्यक्ति कथित रूप से डीजल में पराठा बनाता नजर आ रहा है। यह वायरल वीडियो चंडीगढ़ के एक ढाबे का बताया जा रहा है। इस वीडियो में एक व्यक्ति कहता नजर आ रहा है कि इसका कचौड़ी जैसा टेस्ट आता है। वहीं उसने बताया इसे लोग भी खूब पसंद करते हैं।

Harpic Parantha

When ICMR recommends you to avoid whey protein and FSSAI don’t care about the Ethylene oxide level in the masala…what can we say. No wonder India is the cancer capital of the world. pic.twitter.com/O3aeqlJUAR

— The Cancer Doctor (@DoctorHussain96) May 12, 2024

इंटरनेट मीडिया के एक्स पर 'द कैंसर डॉक्टर' नामक यूजर ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि आगे क्या होगा, हार्पिक पराठा? जब आईसीएमआर आपको व्हे प्रोटीन से परहेज करने की सलाह देता है और एफएसएसएआई (FSSAI) को मसाले में एथिलीन ऑक्साइड के स्तर की परवाह नहीं है... तो हम क्या कह सकते हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि भारत दुनिया की कैंसर राजधानी है।

आखिर क्या है सच्चाई?

Channi Singh, owner of the dhaba says, "We neither make any such thing as 'diesel paratha' nor serve any such thing… pic.twitter.com/15BJ7lMSR3— ANI (@ANI) May 15, 2024

वायरल वीडियो के बीच ढाबे के मालिक ने वायरल डीजल पराठा (Diesal Paratha Viral Video) के दावों का खंडन किया है। एएनआई के मुताबिक ढाबे के मालिक चन्नी सिंह ने कहा कि हम न तो 'डीजल पराठा' जैसी कोई चीज बनाते हैं और न ही ग्राहकों को ऐसी कोई चीज परोसते हैं। एक ब्लॉगर ने वह वीडियो सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाया था।

यह सामान्य सी बात है कि कोई भी इस तरह का पराठा तैयार नहीं करेगा। पराठे को डीजल में नहीं पकाया जाता। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि वीडियो कैसे वायरल हो रहा है, मुझे इसके बारे में कल ही पता चला।

चन्नी ने कहा कि इस वीडियो को संबंधित ब्लॉगर ने हटा दिया है और लोगों से माफी भी मांगी है। ढाबे मालिक ने कहा कि हम केवल खाद्य तेल का उपयोग करते हैं यहां लोगों को स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराया जाता है। हम यहां से लंगर की आपूर्ति भी करते हैं। हम लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं करते।

यह भी पढ़ें- Amritsar Fire Accident: कंबल के तीन मंजिला गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक