Move to Jagran APP

जर्मनी से दिलजीत दोसांझ ने पद्मविभूषण रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि, बीच कॉन्सर्ट में कही भावुक बातें: देखें VIDEO

Ratan Tata Passed Away बुधवार देर रात पद्मविभूषण रतन टाटा का स्वर्गवास हो गया। इस खबर से पूरा देश शोकाकुल है। राजनेताओं सहित कई अभिनेताओं ने उनके स्वर्गवास पर दुख जताया है। इसी क्रम में पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने भी जर्मनी में कॉन्सर्ट के दौरान उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। कॉन्सर्ट के बीच दिलजीत ने कहा कि रतन टाटा जी से बहुत कुछ सीखा जा सकता है।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 10 Oct 2024 10:07 AM (IST)
Hero Image
जर्मनी से दिलजीत दोसांझ ने दी पद्मविभूषण रतन टाटा को श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। Ratan Tata passed Away: पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने पद्मविभूषण रतन टाटा के स्वर्गवास पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। जर्मनी में कॉन्सर्ट के दौरान दिलजीत ने कहा कि रतन टाटा को आप सभी जानते हैं। उनका स्वर्गवास हो गया है। उन्हें श्रद्धांजलि।

दिलजीत ने कहा कि आज मुझे उनका नाम लेना इसलिए जरूरी लगा, क्योंकि उन्होंने जिंदगी में हमेशा मेहनत की थी। मैंने जितना भी उनके बारे में पढ़ा यही जाना कि उन्होंने कभी भी किसे को लेकर बुरा नहीं कहा। यही जिंदगी है कि आप हमेशा मेहनत करते हुए बिना किसी के बारे में बुरा सोचते हुए आगे बढ़ते रहे। अगर हम रतन टाटा जी से कुछ सीख सकते हैं तो यही सीख सकते हैं कि मेहनत करनी है अच्छा सोचना है किसी के लिए काम आना है। उन्होंने कहा कि रतन टाटा जी अपनी जिंदगी बेदाग जी कर गए।

भगवंत मान ने भी दी श्रद्धांजलि

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी पद्मविभूषण रतन टाटा के स्वर्गवास पर दुख जताया। सीएम ने एक्स हैंडल से लिखा, उद्योग जगत के नायक एवं भारत व विश्व के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा के स्वर्गवास की खबर अत्यंत दुःखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा उनके परिवार व प्रशंसकों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

पद्मविभूषण रतन टाटा के देहांत पर पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित कई बड़े नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है। इसके अलावा विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी उन्हें याद किया। प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा,श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण व्यक्ति थे।

उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया। साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया। अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्होंने कई लोगों का प्रिय बना लिया।

-पीएम नरेंद्र मोदी

मुंबई के अस्पताल में हुआ स्वर्गवास

पद्मविभूषण रतन टाटा ने 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। इससे पहले मंगलवार को रतन टाटा ने सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य को लेकर अपडेट देते हुए बताया कि वह ठीक हैं और अस्पताल में अस्पताल में रुटीन चैकअप के लिए गए थे। पद्मविभूषण रतन टाटा ने कहा मेरी चिंता करने के लिए सभी का धन्यवाद, लेकिन मैं ठीक हूं। चिंता की कोई बात नहीं है।

यह भी पढ़ें- पद्मविभूषण रतन टाटा ने शिमला के बिशप कॉटन से की पढ़ाई, एशिया के सबसे पुराने स्कूलों में शामिल है यह विद्यालय

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें