Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurdaspur: अमेरिका से चलाए जा रहे नशा तस्करी गिरोह का पर्दाफाश, 18 किलो हेरोइन के साथ महिला सहित तीन गिरफ्तार

Gurdaspur Crime अमेरिका में रहने वाले एक ड्रग माफिया की ओर से पाकिस्तान से हेरोइन मंगवा कर भारत में तस्करी किए जाने का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मामले में एक महिला सहित तीन लोगों को 18 किलो हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पूछताछ के दौरान यह भी माना है कि इससे पहले वह श्रीनगर से लाकर हेरोइन की चार खेप डिलीवरी कर चुके है।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Thu, 27 Jul 2023 06:23 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका से चलाए जा रहे नशा तस्करी गिरोह का पर्दाफाश : जागरण

गुरदासपुर, जागरण संवाददाता: जिला पुलिस ने अमेरिका में रहने वाले एक ड्रग माफिया की ओर से पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर भारत में तस्करी किए जाने के बड़े मामले का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मामले में दस दिन पहले रशिया से लौटी एक महिला सहित तीन लोगों को 18 किलो हेरोइन, एक स्विफ्ट कार व एक कार कैमरा सहित गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान और भी खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।

गुरदासपुर में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए एसएसपी दयामा हरीश कुमार ओम प्रकाश ने बताया कि जिला पुलिस की ओर से स्पेशल सेल टीम द्वारा अदित्य एस वारियर और डीएसपी सुखपाल सिंह के नेतृत्व में 27 जुलाई को शुगर मिल पनियाड़ के पास स्पेशल नाकाबंदी कर जांच की जा रही थी। इसी दौरान स्विफ्ट डिजायर कार नंबर पीबी 31 क्यू 1679 को संदेह के आधार पर रोककर चेकिंग की गई।

इस गाड़ी में एक महिला व दो पुरुष सवार थे। गाड़ी की तलाशी के दौरान गाड़ी के मैट के नीचे छिपाकर रखी गई 18 पैकेट हेरोइन बरामद की गई। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि उक्त हेरोइन वह श्रीनगर से लाए थे, जिसे अमृतसर में पहुंचाना था।

ये हैं आरोपित

पुलिस द्वारा काबू किए गए आरोपितों में संदीप कौर उर्फ हरमन पत्नी परमिंदर सिंह निवासी मीमसा थाना धूड़ी जिला संगरुर, कुलदीप सिंह उर्फ काला पुत्र दर्शन सिंह निवासी गुढ़दी थाना भीखी जिला मानसा और बिक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की पुत्र सवरन सिंह निवासी जखेपल थाना धर्मगढ़ जिला संगरुर के रहने वाले है।

एसएसपी ने बताया कि महिला दस दिन पहले ही रशिया से लौटी है। उसकी पहले से ही बिक्रमजीत सिंह से दोस्ती थी। रशिया से लौटने के बाद फिर से वह उसके संपर्क में आई है और उक्त घटना को अंजाम देते हुए गिरफ्तार हो गई। उन्होने बताया कि आरोपित कुलदीप सिंह उर्फ काला के खिलाफ पहले भी विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज है। जबकि अभी तक की पूछताछ के दौरान संदीप कौर व कुलदीप सिंह पहली बार गिरफ्तार हुए है।

अमेरिका से चलाया जा रहा रैकेट

एसएसपी दयामा हरीश कुमार ने बताया कि पूछताछ में उक्त लोगों ने बताया कि उनके इस गिरोह का सरगना मोगा निवासी मनदीप सिंह धालीवाल जो कि अब अमेरिका में रहता है, चला रहा है। धालीवाल द्वारा श्रीनगर के रास्ते पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर अलग-अलग जगहों पर सप्लाई की जाती है।

तस्करों ने ही गाड़ी में रखी हेरोइन

एसएसपी ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह उक्त हेरोइन श्रीनगर से लाए थे। जहां पर वह दो दिन तक रुके। एक दिन वह डलझील पर एक शिकारे में रुके थे। जहां से तस्कर पार्किंग में आकर उनसे गाड़ी की चाबी लेकर गया और हेरोइन गाड़ी में रखने के बाद फिर से चाबी उन्हें वापस कर गया। एसएसपी ने बताया कि महिला का कहना है कि इस डिलीवरी के दौरान महिला शिकारे में मौजूद थी। जबकि उसके दोनों साथी चाबी देने के लिए पार्किंग में आए थे।

अब इस मामले की जांच की जा रही है कि हेरोइन रखने के दौरान दोनों साथ में गए थे या तस्कर द्वारा खुद ही गाड़ी में हेरोइन रखी गई थी। इसके अलावा इस पहलू की भी जांच की जा रही है कि हेरोइन कहां पहुंचाई जानी थी।

उन्होंने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ के दौरान यह भी माना है कि इससे पहले वह श्रीनगर से लाकर हेरोइन की खेप डिलीवरी कर चुके है। हालांकि महिला पहली बार ही उनके साथ गई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर