Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पंजाब में शुरू हुई शिक्षा क्रांति', स्कूल ऑफ एमिनेंस कार्यक्रम को लेकर बोले शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस

पंजाब के शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैंस (Harjot Singh Bains) ने राज्य की एजुकेशन को लेकर कहा कि स्कूल ऑफ एमिनेंस के बाद से आज से शिक्षा क्रांति की शुरुआत हुई है। वहीं उन्होंने कहा कि ये स्कूल पाठ्यक्रम और सुविधाओं को लेकर निजी अस्पतालों को टक्कर देगा। बता दें कि पंजाब में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए सीएम भगवंत मान भी अपने बयान दे चुके हैं।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 02:48 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में एजुकेशन के स्तर को लेकर बोले शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस (फाइल फोटो)।

चंडीगढ़, जागरण डिजिटल डेस्क: पंजाब में दिल्ली सीएम और आप मुखिया अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने राज्य में शिक्षा क्रांति की शुरूआत होना बताया है। उन्होंने कहा कि सिलेबस और सुविधाओं को लेकर ये स्कूल, प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देगा।

पंजाब में शुरू हुई शिक्षा क्रांति: शिक्षा मंत्री बैंस

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि 'पंजाब में आज शिक्षा क्रांति की शुरूआत हुई है, आज स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान करेंगे। मैं यह घोषणा कर सकता हूं कि यह स्कूल न केवल बुनियादी ढांचे के आधार पर, बल्कि पाठ्यक्रम और सुविधाओं के आधार पर भी राज्य के निजी स्कूलों को चुनौती दे सकता है।'

पंजाब में मौजूदा पढ़ाई लेबर बनाने के लिए: सीएम मान

बता दें कि पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शिक्षा को लेकर सब इंस्पेक्टरों की नियुक्ति कार्यक्रम में बोल चुके हैं कि राज्य में शिक्षा के स्तर में काफी सुधार किया जाएगा। इस समय पंजाब में मौजूदा पढ़ाई मात्र लेबर बनाने तक सीमित थी, लेकिन अब शिक्षा के स्तर में सुधार किया जा रहा है। इसी को लेकर उन्होंने कहा कि पंजाब में यूपीएससी के आठ सेंटर खोले जाएंगे।

वन नेशन, वन एजुकेशन को लेकर बोले चुके केजरीवाल

वहीं, दिल्ली के सीएम और आप मुखिया अरविंद केजरीवाल भी शिक्षा को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कस चुके हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के वन नेशन, वन इलेक्शन से आम जनता को क्या फायदा। देश में वन नेशन, वन एजुकेशन की जरूरत है, सबको एक जैसी शिक्षा मिलनी चाहिए। जैसे अमीर के बच्चे, अंबानी के बच्चे, अडानी के बच्चों को शिक्षा मिलती है वैसे ही हमारे किसानों के बच्चों को भी शिक्षा मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal in Amritsar: सीएम अरविंद केजरीवाल अमृतसर को देंगे खास तोहफा, स्कूल ऑफ एमिनेंस का करेंगे उद्घाटन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर