Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तेज हवाओं के बीच मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर मंडरा रहा मौत का साया Chandigarh news

मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर मौत का साया मंडरा रहा है। हाईटेंशन बिजली के तार व उनके गुच्छे बड़े हादसों को बुलावा दे रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Updated: Mon, 15 Jul 2019 01:07 PM (IST)
Hero Image
तेज हवाओं के बीच मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर मंडरा रहा मौत का साया Chandigarh news

जेएनएन, मोहाली। मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर मौत का साया मंडरा रहा है। हाईटेंशन बिजली के तार व उनके गुच्छे बड़े हादसों को बुलावा दे रहे हैं। बिजली विभाग की लापरवाही का बड़ा खामियाजा वहां कभी भी भुगतना पड़ सकता है। बरसाती मौसम व तेज हवा आने पर तारें आपस में टकरा जाती है और स्पार्किंग होने से वहां ङ्क्षचगारियां निकलती हैं, जिससे किसी भी समय भंयकर आग लग सकती है। बरसात के मौसम में वहां जलभराव रहता है। ऐसे में अगर बिजली का तार टूटकर गिर जाए, तो करंट आने पर बड़ा हादसा हो सकता है। बिजली के तार सड़क पर काफी नीचे हैं। ऐसे में वहां से गुजरने वाले लोगों को हाथ कभी इन नंगी तारों के गुच्छे को छू सकता है। लेकिन प्रशासन कुंभकर्णी नींद सो रहा है। यही नहीं इन मौत की तारों के नीचे कुछ लोग अपना रोजगार चला रहे हैं, जिन्हें अपनी व बच्चों की जान की बिल्कुल परवाह नहीं है।

लोहे के एंगल से हादसे का ज्यादा डर

कोर्ट के बाहर लगे बिजली के खंबे पर लोहे के एंगल लगाकर उससे बिजली के तार बांधे गए हैं। रोजाना हर तरफ जाने वाले सैकड़ों पैदल और दोपहिया वाहन चालक इनके नीचे से आते व जाते हैं। तारों के स्पार्किंग होने से कभी भी बड़ा हादसों हो सकता है। जिससे आम लोगों को खतरा है।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें