Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emergency Movie: 'पंजाब के लोगों को खासतौर से पसंद आएगी मेरी फिल्म', सिखों के विरोध के बीच कंगना रनौत का बयान

कंगना रनौत की इमरजेंसी फिल्म इन दिनों विवादों में घिरी है। यही कारण है कि फिल्म अभी तक रिलीज न हो सकी। फिल्म के ट्रेलर जारी होने के बाद से ही सिख समुदाय का मूवी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी क्रम में कंगना ने कहा कि फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है। यह फिल्म सभी को पसंद आएगी

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 13 Sep 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
Emergency Movie: सिखों के विरोध के बीच कंगना रनौत का नया बयान

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। Emergency Movie: इन दिनों अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' विवादों में घिरी है। खासतौर से पंजाब में सिख समुदाय में इस फिल्म का खासा विरोध देखा जा रहा है। सूबे में कई सिख संगठन इस फिल्म को लेकर प्रदर्शन कर चुके हैं। इसी फेहरिस्त में सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (SGPC) भी शामिल हैं।

जहां एक ओर पंजाबियों में इस फिल्म को लेकर रोष हैं। वहीं, विवादों के बीच कंगना ने फिल्म 'इमरजेंसी' का कनेक्शन पंजाब के लोगों के साथ जोड़ा है।

लोगों को पसंद आएगी 'इमरजेंसी'

जागरण न्यू मीडिया से बात करते हुए भाजपा सांसद ने बताया कि फिल्म को जल्द ही सर्टिफिकेट मिलने वाला है और यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आएगी। कंगना ने बताया कि यह फिल्म खासतौर से पंजाब के लोगों को जरूर पसंद आएगी। कंगना ने यह बात कहकर इशारा किया है कि मूवी से विवादित दृश्यों को दूर रखा गया है।

फिल्म का सिख समुदाय क्यों कर रहा विरोध

इमरजेंसी फिल्म का ट्रेलर देखें तो इसमें भिंडरावाले को यह कहते दिखाया गया है कि मुझे खालिस्तान चाहिए। वहीं, सिख संगठनों का ऐसा कहना है कि जरनैल सिंह भिंडरावाले ने ऐसा कभी कहा ही नहीं। इसके साथ ही एक सीन में सिखों को असाल्ट राइफलों से लोगों को मारते दिखाया गया है।

यही कारण है कि सिख समुदायों में इस फिल्म को लेकर विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। हरियाणा और पंजाब में फिल्म इमरजेंसी को लेकर काफी रोष है। उनका कहना है कि फिल्म में सिखों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है।

कौन था जरनैल सिंह भिंडरावाले

अस्सी के शुरुआती वर्षों में जरनैल सिंह भिंडरावाले का नाम तेजी से उभर कर सामने आया। उस दौरान भिंडरावाले के नेतृत्व में पंजाब में हिंसा और अतिवाद बढ़ गया था। उस दौरान सूबे में अराजकता फैल गई थी। पंजाब में जरनैल सिंह को रोकने और अमृतसर में मौजूद हरिमंदिर साहिब परिसर दमदमी को छुड़ाने के लिए ऑपरेशन ब्लू स्टार चलाया था। इस अभियान में भिंडरावाले मारा गया था।

यह भी पढ़ें- Emergency Exclusive : जल्द रिलीज होगी 'इमरजेंसी', फिल्म को लेकर आ गया Kangana Ranaut का नया बयान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर