Move to Jagran APP

Mohali Encounter: मोहाली में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच हुई मुठभेड़, हरियाणा के तीन बदमाशों को लगी गोली

मुल्लांपुर और कुराली के बीच पड़ने वाले गांव खिजराबाद में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गोलियां लगी हैं। बदमाशों की पहचान हिसार निवासी अक्षय नरेश और सुनील के तौर पर हुई है। तीनो के टांग पर गोलियां लगी हैं जिन्हें मोहाली से फेज 6 के जिला अस्पताल ले जाया गया है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 09 Mar 2024 10:31 PM (IST)
Hero Image
मोहाली में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच हुई मुठभेड़।

अखिल वोहरा, मोहाली। मुल्लांपुर और कुराली के बीच पड़ने वाले गांव खिजराबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच शनिवार देर शाम मुठभेड़ (Mohali Encounter) हुई, जिसमें तीन बदमाशों को गोलियां लगी है। बताया जा रहा है कि मोहाली पुलिस की सीआईए टीम को अपने खास मुखबिरों से सूचना मिली थी कि खिजराबाद में बाइक पर तीन बदमाश घूम रहे हैं जिनके पास हथियार भी हैं। इसके बाद पुलिस की सीआईए टीम द्वारा ट्रैप लगाया गया और मौके पर पुलिस पार्टी को आता देख इन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद पुलिस द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई।

पुलिस की तरफ से आठ राउंड फायर किए गए और बदमाशों ने भी पुलिस पर चार राउंड फायर किए। तीन बदमाशों की टांगों और हाथों पर गोलियां लगी हैं, जिन्हें मोहाली फेज 6 के जिला अस्पताल भर्ती करवाया गया है। तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मुठभेड़ में हिसार निवासी सुनील को तीन, जबकि हिसार के रहने वाले अक्षय को दो व जींद निवासी नरेश को भी दो गोलियां लगी हैं। बताया जा रहा है कि दो आरोपितों अक्षय, नरेश ने बीते महीने 12 फरवरी को डेराबस्सी में 61 वर्षीय महिला सरोज पर गोलियां चलाई थी। सरोज को पीजीआइ चंडीगढ़ में दाखिल करवाया गया था, जहां 16 फरवरी को उस ने दम तोड़ दिया था।

महिला को मारने के लिए ली थी लाखों की सुपारी

सीआईए स्टाफ के इंस्पेक्टर शिव कुमार ने बताया कि इन तीनों में से दो ने डेराबस्सी गोलीकांड को अंजाम दिया था। पारिवारिक विवाद के कारण इन्होंने बुजुर्ग महिला को मारने के लिए इन्होंने लाखों रुपये के सुपारी ली थी। मोहाली के एसएसपी संदीप गर्ग ने बताया कि डेराबस्सी मामले में मरने वाली महिला की बहु के मामा सुभाष ने सुपारी देकर महिला को मरवाया था।

ये भी पढ़ें: Punjab News: तरनतारन और संगरूर में बनेगी दो स्पेशल पॉक्‍सो कोर्ट, नई एक्‍साइज पॉलिसी लागू होने से होगी इतनी आय

बता दें, सुभाष को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। सुभाष ने ही अक्षय और नरेश के बारे में पुलिस को बताया था। जिस संबंध में थाना डेराबस्सी में दोनों के खिलाफ पहले ही एफआइआर दर्ज की गई थी। वहीं शनिवार को इन दोनों के साथ पुलिस ने सुनील को भी गिरफ्तारकिया। सुनील के भूमिका की जांच भी पुलिस कर रही है। इनके पास से पुलिस ने दो .30 बोर की पिस्टल बरामद की हैं।

मुख्य शूटर नरेश के खिलाफ दर्ज 14 मामले

मुख्य शूटर नरेश के खिलाफ 14 मामले हरियाणा और पंजाब में दर्ज हैं। सभी धारा 302 और 307 में दर्ज हैं। वहीं अक्षय के खिलाफ हरियाणा में दो मामले 307 के दर्ज हैं, जिसमें यह भगोड़ा चल रहा है। सुनील ने भी पुलिस को बताया है कि वह भी शूटर है और उसके खिलाफ भी मामले दर्ज हैं, जिसे पुलिस वेरिफाई कर रही है।

यह था मामला

12 फरवरी को 61 वर्षीय सरोज पत्नी नसीब सिंह अपने घर के बाहर गली में बैठी थी। इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग आए और पीछे से सरोज पर फायरिंग कर दी थी। हमलावरों ने दो गोलियां चलाईं और भाग गए। घायल हालत में सरोज को पंचकूला के सेक्टर-6 के सरकारी अस्पताल ले जाया गया था, जहां से उसे पीजीआइ रेफर कर दिया गया। जिस वक्त महिला पर हमला हुआ वह घर के बाहर बैठकर चाय पी रही थी। घटना के बाद कालोनी में सनसनी फैल गई और 16 फरवरी को इलाज के दौरान सरोज ने दम तौड़ दिया था।

ये भी पढ़ें: Punjab Politics: 'परिवारवाद को पीछे छोड़ चुकी जनता...', BJP ने राहुल और सोनिया गांधी को लिया आड़े हाथ

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।