Move to Jagran APP

दीवाली से पहले पंजाब के मानसा में धमाका, जांच में जुटी फोरेंसिक टीम, पेट्रोल पंप के संचालक से मांगी 5 करोड़ की रंगदारी

पंजाब के मानसा जिला में बड़ा हादसा टल गया। जिला में बड़ा धमाका हुआ है। गनीमत है कि किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पेट्रोल पंप के संचालक से 5 करोड़ की रंगदारी मांगी है। इस धमाके में किसी भी तरह का कोई जानी और माली नुकसान नहीं हुआ।

By Rohit Kumar Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 28 Oct 2024 09:32 PM (IST)
Hero Image
दीवाली से पहले पंजाब के मानसा में धमाका।
राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। दीवाली से ठीक दो दिन पहले मानसा में धमाका हुआ है। धमाके में किस चीज का इस्तेमाल किया, इसे लेकर सीएफएसएल और फोरेसिंक टीमों की ओर से जांच शुरू कर दी गई है। एसएसपी मानसा भागीरथ सिंह मीना ने बताया कि धमाका हैंड ग्रेनेड से हुआ या फिर किसी अन्य चीज का इस्तेमाल किया गया है। 

इन सभी एंगल से घटना की जांच की जा रही है। लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। सिरसा रोड पर दंदीवाल रिसोर्ट के नजदीक स्थित मैसर्ज सिद्धू पेट्रोल सर्विसेज नाम के पेट्रोल पंप पर रविवार आधी रात को धमाका हुआ। यह धमाका पेट्रोल पंप के डी एरिया के पास बनी हुई ड्रेन में हुआ।

ड्रेन पेट्रोल पंप पर लगी मशीन से महज 50 फुट दूर है। धमाका कम तीव्रता का था इसलिए बड़ा हादसा होने से टल गया। इस धमाके को विदेशों में बैठे गैंगस्टरों के इशारे पर किए जाने की बात से इंकार नहीं किया जा सकता है।

मांगी थी रंगदारी

पेट्रोल पंप के संचालक खुशविंदर सिंह के वाट्सएप नंबर पर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी भी मांगी गई है। पुलिस ने थाना सिटी-वन में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा के तहत केस दर्ज करके पड़ताल शुरू कर दी है।

पेट्रोल पंप के संचालक खुशविंदर सिंह पुत्र सुखदर्शन सिंह के बयान पर दर्ज किए गए केस के अनुसार उसने सिरसा रोड पर दंदीवाल रिसोर्ट के नजदीक जियो बीपी कंपनी का पंप लगाया हुआ है। रात को 1.37 बजे उसे पंप के कंरिंदे गुरप्रीत सिंह पुत्र काला सिंह का फोन आया कि पंप के बाहर डी एरिया के नजदीक ड्रेन में धमाका हुआ है।

बड़ा हादसा टल गया

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीसीटीवी कैमरों की वीडियो फुटेज चेक की गई तो उसमें 1.31 बजे धमाका होता हुआ दिखाई दिया। हालांकि इस धमाके में किसी भी तरह का कोई जानी और माली नुकसान नहीं हुआ। खुशविंदर सिंह ने पुलिस को यह भी बताया कि इसके बाद 2.05 बजे उसे उसके मोबाइल नंबर पर वाट्सएप कॉल आई। जिसे उसने रिसीव नहीं किया।

परंतु कॉल के रिसीव न करने पर 2.09 बजे उसे उसके वाट्सएप नंबर पर धमकी भरे मैसेज आने शुरू हो गए। जिसमें उससे पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी जा रही है। पांच करोड़ रुपये की रंगदारी न देने की सूरत में उसे तथा उसके परिवार को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं।

केस दर्ज कर जांच शुरू

खुशविंदर सिंह की सूचना पर तुरंत पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची और धमाके वाले स्थान की जांच शुरू की। पुलिस ने उक्त बयानों के आधार पर केस दर्ज करके पड़ताल शुरू कर दी है। बेशक इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है, लेकिन पेट्रोल पंप के संचालक खुशविंदर सिंह इस मामले में अभी कुछ भी जानकारी नहीं दे रहे हैं।

बिलकुल ऐसी ही स्थिति पुलिस की है। थाना सिटी-1 की प्रभारी इंस्पेक्टर बेअंत कौर ने धमाके के बारे में कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है। अगर कोई बात होगी तो फिर बताई जाएगी। जबकि पांच करोड़ रूपये की रंगदारी के मामले में उन्होंने कहा कि केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

पिछले दिनों मिला था आरडीएक्स

पिछले दिनों चंडीगढ़ के सेक्टर 9 में हेडग्रेनेड से हमला किया गया था। वहीं पंजाब में भी बीते दिनों आरडीएक्स मिला है। फेस्टिवल सीजन के चलते पुलिस की ओर से पहले से सतर्कता बरती जा रही है। इसके लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।