Move to Jagran APP

Farmers Protest: संयुक्त किसान मोर्चा का भारत बंद एलान, हाई अलर्ट पर पंजाब; पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Farmers Protest संयुक्‍त किसान मोर्चा ने कल भारत बंद करने का एलान किया है। इसे लेकर पंजाब हाई अलर्ट पर है। पुलिस की तरफ से सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं। सभी जिलों के एसएसपी सीपी को निर्देश दिए गए है कि ज्यादातर स्टाफ फील्ड में रहे। किसान संगठनों को भी कहा जा रहा है कि वह शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करें।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 15 Feb 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम (फाइल फोटो)
राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Farmers Protest: राज्य में बीती 13 फरवरी से शुरू हुए किसान आंदोलन लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की भारत बंद की कॉल को लेकर पुलिस की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए है।

हालांकि किसानों का कहना है कि बंद के दौरान एंबुलेंस, पेपर देने जा रहे स्टूडेंट्स और शादी समारोह के लिए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को परेशान नहीं किया जाएगा। ध्यान रहे कि गुरुवार को भी किसानों की ओर से रेल रोकने के साथ-साथ पंजाब में टोल फ्री कर दिए गए थे।

सीपी को दिए गए निर्देश

उधर पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बंद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। सभी जिलों के एसएसपी, सीपी को निर्देश दिए गए है कि ज्यादातर स्टाफ फील्ड में रहे। किसान संगठनों को भी कहा जा रहा है कि वह शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करें। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है। वहीं आंदोलन के बीच पंजाब में बाधित हो रही इंटरनेट सेवाओं को बहाल करने के लिए भी केंद्र से मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें: 'मोदी के बढ़े ग्राफ को नीचे लाना है मकसद...', भाकियू प्रधान डल्लेवाल का वीडियो आया सामने; अब आंदोलन पर खड़े हो रहे सवाल

इन जिलों में इंटरनेट बंद

ध्यान रहे कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से 16 फरवरी तक पटियाला, फतेहगढ़ साहिब और संगरुर में इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश दिए गए है। राज्य सरकार की ओर से इंटरनेट बंद करने को लेकर किसी तरह के दिशा निर्देश नहीं जारी किए गए है। राज्य गृह विभाग के अधिकारियों के मुताबिक केंद्र की ओर से दिए गए इन आदेशों की जानकारी गत दिवस ही पता चली। मोबाइल कंपनियों को राज्य सरकार की ओर से किसी तरह के आदेश नहीं दिए गए है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज और अंबाला SP के खिलाफ इस कार्रवाई के बाद पंजाब कांग्रेस ने केस दर्ज करने की उठाई मांग

आंदोलन को लेकर हाई अलर्ट पर पंजाब

ध्यान रहे कि किसान आंदोलन को लेकर पंजाब हाई अलर्ट पर है। आंदोलन की आड में शरारती तत्व किसी तरीके से राज्य का माहौल खराब न कर दे इसे लेकर चौकसी बरती जा रही है। साइबर सैल की ओर से भी उन सभी इंटरनेट पोस्टों पर नजर रखी जा रही है जो किसान आंदोलन को लेकर वायरल हो रही है। लोगों को कहा जा रहा है कि वह बिना जांचे परखे किसी भी पोस्ट को आगे वायरल न करे नहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।