Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: 'केंद्रीय मंत्रियों के साथ हो रही मुलाकात में CM भी करें शिरकत', सरवन सिंह पंढेर की सीएम मान से अपील

Farmers Protest in Punjab एमएसपी समेत कई मांगों को लेकर किसानों को प्रोटेस्ट जारी है। किसानों के आंदोलन का यह तीसरा दिन है। इस बाबत आज किसानों की केंद्रीय नेताओं से तीसरी मुलाकात है। इसे लेकर भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर के प्रधान जगजीत सिंह डल्लेवाल और पंजाब किसान (Punjab Kisaan) मजदूर संघर्ष कमेटी के सरवण सिंह ने सीएम मान से...

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 15 Feb 2024 11:18 AM (IST)
Hero Image
Farmers Protest: सरवन सिंह पंढेर की सीएम मान से अपील

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। Farmers Protest: न्यूनतम समर्थन मुल्य (MSP) समेत कई मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों की आज केंद्रीय मंत्रियों के साथ तीसरी मुलाकात है। किसान पिछले दो दिनों से दिल्ली कूच को लेकर शंभू बॉर्डर पर टिके हुए हैं। इससे पहले किसान संगठनों के प्रमुखों की केंद्र से दो मुलाकात हो चुकी हैं। जिनका कोई नतीजा नहीं निकला।

पंंढेर ने सीएम मान से की ये अपील

वहीं, भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर के प्रधान जगजीत सिंह डल्लेवाल और पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सरवण सिंह पंढेर ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से अपील की है कि वह भी केंद्रीय मंत्रियों के साथ होने वाली बैठक में शामिल हों जिस तरह वह पहली मीटिंग में शामिल थे। उधर, पता चला है कि मुख्यमंत्री ने अभी इस बारे में फैसला नहीं लिया है। सीएमओ के एक अधिकारी ने कहा कि इस बारे में जल्द ही बात करके उन्हें अवगत करवाया जाएगा।

पटरियां जाम करने का किया एलान

किसानों पर आंसू गैस द्वारा हो रही कार्रवाई को लेकर आज पंजाब में रेल ट्रेक जाम करने की घोषणा भी की गई है। इस बाबत भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने एलान किया था। बता दें कि इस आंदोलन में अधिकतर पंजाब और हरियाणा के किसान शामिल हैं जो अपनी विभिन्न मांगो को लेकर एक बार फिर से आंदोलन के लिए दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Train Diverted: किसान आंदोलन का पड़ रहा ट्रेनों पर असर... चंडीगढ़ होकर चल रहीं ये रेलगाड़ियां, 15 से 17 तक बंद रहेगी अमृतसर एक्सप्रेस

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों का गुस्सा सातवें आसमान पर, पंजाब में आज पांच घंटे तक जाम रहेंगी रेल की पटरियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर