Move to Jagran APP

कौन थी मेन पार्टी, सत्कार कौर कहां से लाती थी नशा? गिरफ्तारी के बाद पूर्व विधायक ने किए नए खुलासे

100 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार पूर्व विधायक सत्कार कौर (Satkar Kaur) से पूछताछ में कई राज खुल रहे हैं। सत्कार कौर ने पुलिस को बताया कि वह फिरोजपुर में पाकिस्तान सीमा से सटे क्षेत्र से नशा लेती थी और उसे आगे बेचती थी। इस खुलासे के बाद एंटी नारकोक्टिस टास्क फोर्स (एएनटीएफ) की टीमें फिरोजपुर रवाना हो गई हैं।

By Rohit Kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 26 Oct 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान से लगती फिरोजपुर सीमा से नशा लाती थी सत्कार कौर (फाइल फोटो)
रोहित कुमार, चंडीगढ / फिरोजपुर। मोहाली के खरड़ में 100 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ी गई पूर्व विधायक सत्कार कौर से पूछताछ के बाद कई राजफाश होने लगे हैं। जांच अधिकारियों के मुताबिक सत्कार कौर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह फिरोजपुर में पाकिस्तान सीमा से सटे क्षेत्र से नशा लेती थी और उसे आगे बेचती थी। वह नशा किससे लेती थी, इस पर उसने कहा कि वह उस जगह पर ले जा सकती है जहां से नशा आगे सप्लाई होता है। इसके बाद एंटी नारकोक्टिस टास्क फोर्स (एएनटीएफ) की टीमें फिरोजपुर रवाना हो गई हैं।

पुलिस ने सत्कार कौर की सुरक्षा वापस ली

उधर, सत्कार कौर को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने एएनटीएफ को उसका दो दिन का रिमांड दिया है। एएनटीएफ के अधिकारियों मुताबिक सत्कार कौर की ओर से नशा पंजाब के अलावा, हरियाणा, दिल्ली तक बेचा जाता था। उससे उसके पक्के ग्राहकों के नंबर व पैसा ट्रांसफर होने के भी सुबूत मिले हैं। उधर, पुलिस ने उसको दी गई सुरक्षा भी वापिस ले ली है। यही नहीं, पुलिस ने उसके चंडीगढ़ और फिरोजपुर के तीन बैंक खातों की भी जांच शुरू कर दी है।

चार कारों के नहीं दे सकी दस्तावेज

पुलिस पूछताछ में सत्कार कौर ने कहा कि वरना कार उसके बेटे की है जोकि उसने बेच दी है। कार किसको बेची, पैसा कहां पर है, बेचने का कोई दस्तावेज वह नहीं दे सकी।

पति से पूछताछ की तैयारी

सत्कार कौर ने पुलिस पूछताछ में कहा है कि वह अपने पति के साथ नहीं रहती। अधिकारियों के मुताबिक जांच में कुछ ऐसे तथ्य सामने आए हैं जिसके बाद सत्कार कौर के पति से पूछताछ करना जरूरी है।

कितनी राशि के कितने नोट मिले

धनराशि नोट
23000 500 के नोट
10000 100 के नोट
16000 200 के नोट

2400

50 के नोट

370

10 के नोट
यह भी पढ़ें- Punjab News: लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में भगवंत मान सरकार का बड़ा एक्शन, दो DSP समेत सात पुलिसकर्मी सस्पेंड

जानें कौन हैं सत्कार कौर

बता दें कि सत्कार कौर कैप्टन सरकार में फिरोजपुर देहाती से विधायक चुनी गई थीं। सत्कार कौर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार के दौरान फिरोजपुर देहाती से विधायक थी।

कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के बाद 2022 में सत्कार कौर ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था। पिछले वर्ष आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ने सत्कार कौर और उनके पति जसमेल सिंह लाडी को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें- हत्या या हादसा? अमृतसर के फतेहगढ़ चूड़ियां बाइपास पर 3 दोस्तों की संदिग्ध मौत, चेहरों पर तेजधार हथियार के निशान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।