Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: पंजाब के पूर्व CM कैप्टन ने PM से की मुलाकात, बोले- 'BJP-SAD इकट्ठे हुए तो गठबंधन को कोई हरा नहीं सकता...'

Punjab Politics पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्टन ने पीएम नरेंद्र मोदी से दिल्‍ली में मुलाकात की। वहीं कैप्टन ने कहा कि बीजेपी और शिअद के गठबंधन होने पर कोई उन्‍हें हरा नहीं पाएगी। भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ भी इसके हक में हैं। कैप्टन ने स्पष्ट किया कि उनका स्टैंड आज भी स्पष्ट है कि किसानों को दिल्ली जाने से नहीं रोकना चाहिए।

By Kailash Nath Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 19 Feb 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
पंजाब के पूर्व CM कैप्टन ने PM से की मुलाकात (फाइल फोटो)

कैलाश नाथ, चंडीगढ़। भाजपा नेता व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्पष्ट किया है कि वह शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन के हक में हैं। उनका कहना हैं ‘भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल एकजुट होते हैं तो इस गठबंधन को कोई हरा नहीं सकता है।’

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह बात सोमवार को तब कही जब वह शाम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए दिल्ली गए हुए थे। माना जा रहा है कि कैप्टन की इस मुलाकात के दौरान मुख्य मुद्दा किसानों की मांगो और शिअद के साथ गठबंधन को लेकर रहा।

किसानों को दिल्‍ली जाने से रोकना गलत: कैप्टन

कैप्टन ने स्पष्ट किया कि उनका स्टैंड आज भी स्पष्ट है कि किसानों को दिल्ली जाने से नहीं रोकना चाहिए। अगर किसान दिल्ली जाकर अपनी बात केंद्र सरकार के समक्ष रखना चाहते है तो उन्हें इस बात का पूरा हक है।

रविवार को किसान संगठनों के साथ तीन केंद्रीय मंत्रियों द्वारा दाल, मक्की और कपास को 5 साल के लिए केंद्रीय एजेंसियों द्वारा एमएसपी पर खरीदने की गारंटी देने के मुद्दे पर कैप्टन ने कहा, अभी यह कमेटी ने प्रस्ताव दिया है। कानूनी तौर पर इसे सक्रिय करना होगा। उन्होंने इस बात की आशा व्यक्त की कि किसानों के मुद्दे पर हल निकलेगा।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: 'हल न हुआ मसला तो हर हाल में करेंगे दिल्ली कूच...', जगजीत सिंह डल्लेवाल ने केंद्र को दी चेतावनी

गठबंधन के हक में कैप्टन

शिअद के साथ गठबंधन को लेकर उठे सवाल के जवाब में कैप्टन ने कहा, मैं इस गठबंधन के हक में हूं। भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ भी इसके हक में हैं। भाजपा और शिअद एक साथ आते हैं तो इस गठबंधन को कोई हरा नहीं सकता है।

सीट शेयरिंग के लेकर उठे सवालों पर कैप्टन ने कोई स्पष्ट बयान नहीं दिया। उन्होंने कहा, सीट शेयरिंग का फैसला पार्टी ने लेना है। वहीं, अकाली दल के साथ गठबंधन को लेकर भाजपा के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ का कहना है, मैं आज भी उसी स्टैंड पर खड़ा हूं कि पंजाब के लिए शिअद का मजबूत होना जरूरी है।

पंथक पार्टी भी है शिअद: कैप्टन

शिअद के साथ गठबंधन होना है या नहीं इसका फैसला तो पार्टी हाईकमान ने करना है लेकिन शिअद क्षेत्रीय ही नहीं बल्कि पंथक पार्टी भी है। इसके लिए इसका मजबूत रहना जरूरी है। बता दें कि शिअद के साथ गठबंधन को लेकर पूरा मैदान तैयार हो गया था लेकिन किसानी संघर्ष के कारण गठबंधन की अधिकारिक घोषणा नहीं हो सकी। जबकि शिअद ने भी इस बात को मान लिया था कि भाजपा के साथ उनकी बैठक हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election 2024: 'SC में सत्य ही जीतेगा, BJP का झूठ हारेगा...'; चंडीगढ़ के पूर्व मेयर ने केंद्र पर कसा तंज

जानकारी के अनुसार सोमवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात भी इसी संदर्भ में हुई। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के किसान संगठनों के साथ गहरे संबंध रहे है। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार और किसान संगठनों में आम सहमति बन चुकी है इंतजार केवल किसान संगठनों द्वारा घोषणा किए जाने का है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर