Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 Summit 2023: 'UK में यह सब बर्दाश्त नहीं करूंगा', भारत पहुंचते ही खालिस्‍तान मुद्दे पर ऋषि सुनक की दो टूक

G20 Summit 2023 भारत में पहुंचते ही ऋषि सुनक ने खालिस्‍तान के मुद्दे पर बयान दिया है। उन्‍होंने कहा की हिंसक उग्रवाद यूके में स्‍वीकार्य नहीं है। वाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनकी धर्मपत्नी का स्वागत किया। वहीं जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने अलावा ऋषि सुनक रविवार यानी 10 सितंबर को दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर भी जाएंगे।

By AgencyEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 08 Sep 2023 06:18 PM (IST)
Hero Image
भारत पहुंचते ही खालिस्‍तान मुद्दे पर ऋषि सुनक की दो टूक

चंडीगढ़, जागरण डिजिटल डेस्‍क: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक दिल्‍ली में होने जा रहे जी-20 में हिस्‍सा लेने भारत आए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्‍यू में ऋषि सुनक ने खालिस्‍तान मुद्दे पर भी अपनी टिप्पणी दी। उन्‍होंने कहा कि यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण प्रश्न है और मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि यूके में किसी भी प्रकार का उग्रवाद या हिंसा स्वीकार्य नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि ''हम विशेष रूप से 'PKE' खालिस्तान समर्थक उग्रवाद से निपटने के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि यह सही है। हमारे सुरक्षा मंत्री हाल ही में भारत में अपने समकक्षों से बात कर रहे थे।

हमारे पास खुफिया जानकारी और साझा करने के लिए एक साथ कार्य करने वाले समूह हैं, जिससे हम इस तरह के हिंसक उग्रवाद को जड़ से खत्म कर सकें। यह सही नहीं है और मैं इसे यूके में बर्दाश्त नहीं करूंगा।''

— ANI (@ANI) September 8, 2023

दिल्‍ली के अक्षरधाम का भी करेंगे दौरा

हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनकी धर्मपत्नी का स्वागत किया। वहीं जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने अलावा ऋषि सुनक रविवार यानी 10 सितंबर को दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर भी जाएंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के लिए दिल्ली के शांगरी ला होटल में ठहरने का इंतजाम किया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर