Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कारोबारी से मांगी थी 3 करोड़ की रंगदारी, यूट्यूब वीडियो से मैच हुई आवाज

चंडीगढ़ के नामी कारोबारी कुलदीप सिंह मक्कड़ को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar Gangster) ने 19 जनवरी को फोन पर धमकाया था। कारोबारी से गोल्डी बराड़ ने तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। बता दें कि कुलदीप सिंह मक्कड़ के घर पर फायरिंग भी हुई थी। वहीं अब जांच में पुष्टि हो गई है कि कारोबारी को धमकी देने वाला कोई और नहीं बल्कि गोल्डी बराड़ ही था।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 03 Sep 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
कारोबारी कुलदीप सिंह मक्कड़ को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ही दी थी धमकी। (फाइल फोटो)

रवि अटवाल, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के नामी कारोबारी कुलदीप सिंह मक्कड़ को 19 जनवरी को आतंकी गोल्डी बराड़ (Goldy Brar Gangster) ने फोन पर धमकाया था। उनसे तीन करोड़ रुपये रंगदारी मांगी और उनके घर पर फायरिंग करवाई।

इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)कर रही है। एनआईए की जांच में ये साबित हो गया है कि मक्कड़ को जो फोन पर धमकी भरा वॉइस मैसेज आया था उसमें गोल्डी बराड़ की ही आवाज थी।

जांच में हुई पुष्टि

सेंट्रल फोरेंसिक एंड साइंस लेबोरेट्री (सीएफएसएल)ने इस बात की पुष्टि कर दी है। एनआईए ने सीएफएसएल रिपोर्ट अदालत में पेश कर दी है। असल में, कारोबारी कुलदीप सिंह मक्कड़ को गोल्डी बराड़ ने वाट्सएप के जरिए एक वॉइस मैसेज भेजा था।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime: दिल्ली के नामी बिल्डर से दो करोड़ की रंगदारी, गोल्डी बराड़ का नाम आया सामने

इसमें उन्हें धमकाया जा रहा था। एनआईए ने उस वॉइस मैसेज की सच्चाई जानने के लिए उसे सीएफएसएल को भेजा। लेकिन ये आवाज गोल्डी बराड़ की है या नहीं, इसका पता लगाने के लिए बराड़ की आवाज के सैंपल की जरूरत थी।

यूट्यूब वीडियो मैच हुई आवाज

बराड़ कई वर्षों से कनाडा में छिपा हुआ है। एनआईए ने धमकी भरे वॉइस मैसेज की पुष्टि करने के लिए यूट्यूब पर गोल्डी बराड़ की दो साल पुरानी एक वीडियो का सैंपल लिया। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया था।

उसमें बराड़ की आवाज थी और उस वीडियो को एनआईए ने जांच के लिए सीएफएसएल में भेजा। सीएफएसएल की जांच में ये पुष्टि हो गई कि कुलदीप मक्कड़ को मिले धमकी भरे वॉइस मैसेज और यूट्यूब वीडियो वाली आवाज एक ही शख्स की है।

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा में उठा गैंगस्टर Lawrence Bishnoi का मुद्दा, विपक्ष ने रखी कमेटी से जांच की मांग; बाजवा बोले- संगीन है मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर