Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: गैंगस्‍टर लॉरेंस और बराड़ गैंग के तीन गुर्गे चढ़े पुलिस के हत्‍थे, शूटर गुरी और गुरपाल को मुहैया कराए थे हथियार

गैंगस्‍टर लॉरेंस और बराड़ गैंग के तीन गुर्गे पंजाब पुलिस के हत्‍थे चढ़ गए हैं। इनमें से एक की गिरफ्तारी पंजाब से हुई है जबकि एक उत्तर प्रदेश और एक को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी डॉ. गर्ग ने बताया कि यह कार्रवाई दो शूटरों को गिरफ्तार करने के बाद की गई है। जांच में सामने आया है कि शूटर गुरी और गुरपाल को हथियार मुहैया करवाते थे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 10:20 AM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर लॉरेंस व बराड़ गैंग के तीन गुर्गे किए गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जीरकपुर। पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक की गिरफ्तारी पंजाब से हुई है, जबकि एक उत्तर प्रदेश और एक को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार गुर्गों की पहचान अभिषेक राणा, निवासी गांव रणखंडी, सहारनपुर (उत्तर प्रदेश), अंकित कुमार निवासी-गांव मैनपुरी, मोहाली और प्रवीण कुमार-निवासी लालड़ू, मोहाली के रूप में हुई है।

एसएसपी गर्ग ने दी जानकारी

एसएसपी डॉ. गर्ग ने बताया कि यह कार्रवाई दो शूटरों को गिरफ्तार करने के बाद की गई है। दोनों को गोल्डी बराड़ और साबा यूएसए द्वारा ट्राईसिटी में आपराधिक वारदात को अंजाम देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: PGI में भर्ती महिला को गलत इंजेक्शन लगा फरार हुई युवती, बिगड़ी तबीयत; वेंटिलेटर पर मरीज और फिर...

शूटर मंजीत उर्फ गुरी को छह नवंबर को वीआइपी रोड जीरकपुर में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया था, जबकि उसके दूसरे साथी गुरपाल जो मुठभेड़ के दौरान मौके से भागने में कामयाब रहा, उसे बाद में 16 नवंबर को रणखंडी, जिला सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) से पकड़ा गया था।

तीन अत्याधुनिक पिस्तौल बरामद

उनके पास से तीन अत्याधुनिक पिस्तौल बरामद की गई। जांच में पता चला कि दोनों के तीन अन्य सहयोगी अभिषेक, अंकित और प्रवीण ने शूटरों को हथियार और कारतूस मुहैया करवाया था। इसके बाद उक्त तीनों को गिरफ्तार करने के लिए एसपी मनप्रीत सिंह और बिक्रमजीत सिंह बराड़, डीएसपी जीरकपुर की देखरेख में टीम का गठन किया गया था।

यह भी पढ़ें: Punjab: 'जैसे केजरीवाल ने मजीठिया से मांगी थी माफी, वैसे ही मान सुखबीर बादल से मांगेंगे', SAD की मुख्‍यमंत्री को चेतावनी