Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: 'राम रहीम पर नरम बर्ताव कर सरकार ने पंजाबियों को दिया धोखा...', बाजवा ने CM मान पर लगाए गंभीर आरोप

Punjab News विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) ने मुख्‍यमंत्री भगवंत मान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बाजवा ने कहा कि सरकार ने डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख राम रहीम (Ram Rahim) के प्रति नरम रुख अपनाया है। इससे पंजाबियों का अपमान हुआ है। इसके साथ ही बाजवा ने कहा कि राम रहीम पर सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई करनी चाहिए लेकिन पंजाब सरकार नरम बर्ताव कर रही है।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:28 AM (IST)
Hero Image
पंजाब सरकार राम रहीम पर नहीं कर रही सख्‍त कार्रवाई: बाजवा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) ने मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) पर आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) के खिलाफ कानूनी मामले को आगे बढ़ाने के लिए फाइल को रोकने के लिए दुर्भावनापूर्ण राजनीतिक मंशा है। बाजवा ने कहा कि मान ने पंजाबियों और सिख समुदाय को धोखा दिया है।

मान ने डेरा चीफ के प्रति नरम रुख अपनाया: बाजवा

पंजाब के मालवा क्षेत्र और हरियाणा के कुछ हिस्सों में डेरा सच्चा सौदा के काफी अनुयायी हैं। इस बीच हरियाणा में सभी 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव और पंजाब में उपचुनाव बस कोने के आसपास हैं। मान ने डेरा चीफ के प्रति नरम रुख अपनाया है क्योंकि वह डेरा अनुयायियों को आम आदमी पार्टी को वोट देने के लिए लुभाना चाहते हैं।

बेअदबी की घटनाओं पर भी बोले बाजवा

बाजवा ने अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघुबीर सिंह और पूर्व आईजी रणबीर सिंह खटड़ा के बीच हुई बैठक का हवाला दिया है, जिन्होंने बेअदबी की घटनाओं से संबंधित एसआईटी का नेतृत्व किया था। बैठक में यह खुलासा किया गया कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के खिलाफ बेअदबी के मामले को आगे बढ़ाने की अनुमति मांगने के लिए एक फाइल मई 2022 से पंजाब के गृह मंत्रालय के पास है।

यह भी पढ़ें: अमृतपाल सिंह के भाई हरप्रीत व उसके साथी को फिलहाल राहत नहीं, जमानत याचिका पर इस दिन होगी सुनवाई

बैठक में ये रहे मौजूद

मुख्य साजिशकर्ता प्रदीप कलर, जो गुरमीत राम रहीम का करीबी सहयोगी भी है, को पूर्व आईजी रणबीर सिंह खटड़ा के नेतृत्व वाली एसआईटी ने गिरफ्तार किया था। अदालत में अपने इकबालिया बयान में प्रदीप कलेर ने खुलासा किया कि बेअदबी की घटनाओं को अंजाम देने की साजिश को रोकने के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी। कलेर के अलावा, गुरमीत राम रहीम, हनी प्रीत, मोहिंदरपाल बिट्टू, राकेश दिरबा, गुलाब और गुरलीन उस बैठक में उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: आतंकी गोल्डी बराड़ सहित 10 लोगों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट, कारोबारी के घर फायरिंग से जुड़ा है मामला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाजवा ने गृह विभाग संभालने वाले मुख्यमंत्री मान पर आरोप लगाया कि वह छोटे-मोटे राजनीतिक उद्देश्यों को आगे रखते हैं। मान ने न केवल दुनिया भर में सिख समुदाय की पीठ में छुरा घोंपा है, बल्कि उन्होंने न्याय प्रणाली को भी कमजोर किया है।