Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab: पंजाब के राज्यपाल ने सीएम मान से सिंगापुर प्रशिक्षण के लिए प्रधानाध्यापकों के चयन का मांगा ब्‍योरा

पंजाब के राज्‍यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सीएम मान को पत्र लिखकर सिंगापुर में प्रशिक्षण के लिए भेजे गए प्रधानाध्‍यापकों के चयन की जानकारी मांगी है। सीएम मान ने एक पखवाड़े के भीतर उनके पत्र का जवाब देने को कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 13 Feb 2023 07:13 PM (IST)
Hero Image
पंजाब के राज्‍यपाल ने सीएम मान को पत्र लिखकर सिंगापुर में भेजे गए प्रधानाध्यापकों के चयन की मांगी जानकारी

पंजाब, पीटीआई: पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सोमवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेजे गए सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापकों के चयन का ब्योरा मांगा है।

पुरोहित ने मान से एक पखवाड़े के भीतर उनके पत्र का जवाब देने को कहा, जिसमें विफल रहने पर वह आगे की कार्रवाई के लिए कानूनी सलाह लेंगे। मान के नेतृत्व वाली सरकार ने 6 फरवरी से 10 फरवरी तक सिंगापुर में एक पेशेवर शिक्षक प्रशिक्षण संगोष्ठी में 36 सरकारी स्कूल प्रधानाध्यापकों को भेजा था।

यह भी पढ़ें:  पंजाब को 10 महीनों में 38 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश प्राप्त हुआ: सीएम मान

पुरोहित ने अपने पत्र में कहा कि मुझे प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेजने के लिए प्रधानाध्यापकों के चयन के संबंध में शिकायतें मिली हैं। शिकायतकर्ता इन प्रधानाध्यापकों के चयन में कुछ कदाचार और अवैधताओं की ओर इशारा करते हैं। आरोप है कि इसमें कोई पारदर्शिता नहीं है। इसलिए, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि मुझे मानदंड और पूरी चयन प्रक्रिया का विवरण भेजें। कृपया विवरण भी दें कि क्या यह पूरे पंजाब में व्यापक रूप से प्रकाशित हुआ था।

समाचार रिपोर्टों के अनुसार जब से पहला बैच वापस आया है, कृपया मुझे कुल खर्च का विवरण दें यात्रा और रहने, खाने और प्रशिक्षण पर होने वाले खर्च पर खर्च किया गया है। राज्यपाल ने पंजाब सूचना और संचार प्रौद्योगिकी निगम के अध्यक्ष के रूप में गुरिंदरजीत सिंह जवंडा की नियुक्ति पर भी सवाल उठाया, जबकि उनका नाम एक अपहरण और संपत्ति हड़पने के मामले में सामने आया था।

— Press Trust of India (@PTI_News) February 13, 2023

यह भी पढ़ें:  Amritsar News: युवक को टैटू का शौक पड़ा भारी, डाक्टरों ने एमआरआइ करने से किया इंकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें