Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में नए युग की शुरूआत, विशेष इंतकाल कैंपो की सफलता से खुश CM मान का बड़ा एलान, 15 जनवरी को फिर लगेगा कैंप

Punjab News पंजाब में नए युग की शुरूआत हो गई है। राज्य में बीती 6 जनवरी को लगाए विशेष इंतकाल कैंपों सफलता से उत्साहित होकर मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 15 जनवरी को राज्य में ऐसे और कैंप लगाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि बीते शनिवार को आयोजित कैंप को आम लोगों से बढ़िया प्रतिक्रिया मिली है।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 07 Jan 2024 04:31 PM (IST)
Hero Image
विशेष इंतकाल कैंपो की सफलता से खुश CM मान का बड़ा एलान (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। राज्य में बीती 6 जनवरी को लगाए विशेष इंतकाल कैंपों सफलता से उत्साहित होकर मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 15 जनवरी को राज्य में ऐसे और कैंप लगाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते शनिवार को आयोजित कैंप को आम लोगों से बढ़िया प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर की सभी तहसीलों और सब-तहसील परिसरों में लगाए इन कैंपों का लोगों ने भरपूर लाभ उठाया।

पेंडिंग पड़े केसों का निपटारा

मान ने कहा कि इन कैंपों ने लंबित पडे़ केसों के निपटारे सुनिश्चित कर लोगों को बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि इन कैंपों में इंतकाल के 31,000 से अधिक लंबित मामलों का हल किया गया। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि इस तरह के कैंप लगाकर एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में लंबित मामलों का निपटारा किया गया है। यह एक नए युग की शुरुआत है क्योंकि लोगों को बिना किसी परेशानी के नागरिक केंद्रित सेवाएं मिल रही है।

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई, एक दिन में निपटाए गए 31,538 इंतकाल मामले; हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज होगी शिकायत

15 जनवरी को लगाए जाएंगे कैंप

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आने वाले समय में भी आम लोगों की सुविधा के लिए इस तरह की जनहितैषी प्रयास जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि 15 जनवरी को पूरे राज्य में इस तरह के कैंप लगाए जाएगे ताकि लंबित मामलों का भी निपटारा किया जा सके।

यह भी पढ़ें: सुनील जाखड़ पर AAP ने लगाया इल्जाम, कहा- अपने झूठ से पंजाब, पंजाबियत और राज्य के समृद्ध इतिहास का किया अपमान

मान ने लोगों से उनके कल्याण के लिए लगाए जा रहे ऐसे कैंपों का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील और कहा कि राज्य सरकार लोगों को प्रभावी, जवाबदेह और पारदर्शी प्रशासन प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें