Move to Jagran APP

Lal Chand Kataruchakk Controversy: मेरे पास नहीं आया किसी मंत्री का अश्लील वीडियो- CM भगवंत मान

Lal Chand Kataruchakk Controversy मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इन नेताओं के पास कोई मुद्दा नहीं है। वे रोजाना एक-दूसरे से बात करके इसी तरह के निजी हमले करने की साजिश रचते रहते हैं। सीएम मान ने बीजेपी पर कटाक्ष किया।

By Swati SinghEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 03 May 2023 07:53 AM (IST)
Lal Chand Kataruchakk Controversy: मेरे पास नहीं आया किसी मंत्री का अश्लील वीडियो- CM भगवंत मान
मेरे पास नहीं आया किसी मंत्री का अश्लील वीडियो- CM भगवंत मान

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि मेरे पास किसी मंत्री का कोई अश्लील वीडियो नहीं आया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर कहा था कि मंत्री लालचंद कटारूचक्क ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंप दिया है। इस पर मान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि कटारूचक्क ने इस्तीफा सिरसा को भेज दिया है, मुझे तो नहीं भेजा।’ मुख्यमंत्री यहां मीडियाकर्मियों के सवाल का जवाब दे रहे थे।

बता दें, सोमवार को कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को दो अश्लील वीडियो देकर इसकी शिकायत की थी। कहा था कि इस वीडियो में पंजाब का एक मंत्री साफ दिख रहा है। हालांकि खैहरा ने किसी भी मंत्री का नाम नहीं लिया था, लेकिन भाजपा नेता सिरसा ने अपने ट्वीट पर लालचंद कटारूचक्क का नाम लिख दिया। पत्रकारों की ओर से इस विषय पर पूछे गए सवाल पर मान ने कहा कि खैहरा, सिरसा और शिअद नेता बिक्रम सिंह मजीठिया सरीखे नेताओं के पास लोगों पर निजी हमले करने के लिए काफी समय है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इन नेताओं के पास कोई मुद्दा नहीं है। वे रोजाना एक-दूसरे से बात करके इसी तरह के निजी हमले करने की साजिश रचते रहते हैं। कभी-कभार जब बातचीत नहीं हो पाती तो एक ही मुद्दे पर वह बोलने लगते हैं। उन्होंने कहा कि जब खैहरा ने अन्य पार्टियों के साथ मिलकर पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस बनाया था और गुरदासपुर की सीट वामपंथी दलों के लिए छोड़ी थी। इस सीट पर कटारूचक्क ने चुनाव लड़ा था, तब वह अच्छे थे। उन्होंने कहा कि दरअसल इन नेताओं के केस खुल रहे हैं, इसलिए ये आरोप लगा रहे हैं।

खैहरा को कुर्सी की भूख

मुख्यमंत्री मान ने कहा, ‘खैहरा को कुर्सी की भूख है। वह हमारे साथ थे तो पार्टी ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया था और मैं पार्टी का प्रधान था, तब इनसे मेरा थोड़ा देर से आना-आना भी गवारा नहीं होता था। मेरे देर से आने पर वह मेरी कुर्सी पर बैठ जाते थे। यह इनको अभी मलाल है कि वह किसी न किसी तरह से कैसे सभी कुर्सियों पर कब्जा कर लें।’

कटारूचक्क के मामले को लेकर डैमेज कंट्रोल में जुटी सरकार

कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारूचक्क के मामले को लेकर सरकार डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। मंत्री कटारूचक्क ने अपनी स्थिति को स्पष्ट करने के लिए मंगलवार दोपहर में मुख्यमंत्री मान से मुलाकात की। सुखपाल खैहरा की ओर से राज्यपाल को की गई शिकायत के बाद आम आदमी पार्टी में हलचल मची हुई है, जिसको लेकर आज वरिष्ठ मंत्रियों जिनमें वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, कुलदीप धालीवाल और चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने मुलाकात की। बता दें, सोमवार को ही राज्यपाल बरवारी लाल पुरोहित ने इन वीडियो की फोरेंसिक जांच करवाने के आदेश दे दिए थे और तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है।