Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: 'हल न हुआ मसला तो हर हाल में करेंगे दिल्ली कूच...', जगजीत सिंह डल्लेवाल ने केंद्र को दी चेतावनी

Farmers Protest पंजाब में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। एसकेएम (गैर राजनीतिक) के अध्‍यक्ष जगजीत सिंह डल्‍लेवाल ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है। डल्‍लेवाल ने कहा अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हो पाई तो हम हर हाल में दिल्‍ली कूच करेंगे। उन्होंने किसानों का कर्जमाफी सहित अन्य मांगों पर भी चर्चा करने की बात करते कहा कि सभी मांगों पर सहमति बनने तक आंदोलन जारी रहेगा।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 19 Feb 2024 08:09 PM (IST)
Hero Image
जगजीत सिंह डल्लेवाल ने केंद्र को दी चेतावनी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, खनौरी। Farmers Protest 2024: किसानों का आंदोलन सातवें दिन भी जारी है। रविवार को हुई केंद्र के साथ चौथे दौर की बैठक बेनतीजा रही है। इस पर अब किसानों ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है। 

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) के नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने खनौरी बॉर्डर पर पत्रकारों से बातचीत दौरान कहा कि गत दिवस केंद्रीय मंत्रियों से हुई बैठक में एमएसपी गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर लंबी चर्चा हुई है। जल्द ही कोई साकारात्मक जवाब मिलने की उम्मीद है।

21 फरवरी के बाद करेंगे दिल्‍ली कूच: डल्‍लेवाल

वहीं अगर दो दिन के भीतर कोई जवाब नहीं मिलता है व मसले का हल नहीं हुआ तो 21 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे। यहां से किसान हर हाल में दिल्ली जाएंगे। उन्होंने किसानों का कर्जमाफी सहित अन्य मांगों पर भी चर्चा करने की बात करते कहा कि सभी मांगों पर सहमति बनने तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने डीजीपी हरियाणा पुलिस पर कड़ी टिप्पणी की।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: केंद्र से बातचीत के बीच किसान नेता पंधेर बोले 'हमारा दिल्ली जाने का फैसला...21 फरवरी को सुबह'

चार बार हुई किसानों के साथ केंद्र की बैठक 

वहीं बता दें संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) के साथ केंद्र की चार बार बैठक हो चुकी है। हालांकि चारों बैठकें बेनतीजा रही। अब किसानों ने केंद्र को चेतावनी दे दी है। डल्‍लेवाल ने कहा कि जब तक केंद्र किसानों की मांगों को पूरा नहीं करेगी तब तक किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा।   

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: दूसरे राज्‍यों के किसानों को मिलेगा संघर्ष का फायदा, केंद्र के फैसलों से पंजाब को नहीं लाभ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर