Move to Jagran APP

India Canda Row: ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थकों का विरोध करने वाले पर हमला, कई महीने से मिल रही धमकियां

अलगाववादी संगठन सिख फार जस्टिस की ओर से भारत में होने वाले क्रिकेट विश्वकप को लेकर भी धमकियां दी जा रही हैं। हिंदुओं को डराया जा रहा है। खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर कनाडा और भारत में तनातनी है। कनाडा की ओर से आरोप लगाया गया था कि भारत के सुरक्षा एजेंटों ने निज्जर की हत्या की है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Mon, 02 Oct 2023 06:13 AM (IST)
Hero Image
ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थकों का विरोध करने वाले पर हमला। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: कनाडा के बाद अब ब्रिटेन में भी खालिस्तान समर्थकों का विरोध करने वाले सिखों पर हमले शुरू हो गए हैं। विरोध करने वाले सिखों को खालिस्तान समर्थक धमकी भी दे रहे हैं। ब्रिटेन के एक रेस्टोरेंट के मालिक की कार पर गोलियां चलाई गईं। कार पर पेंट (रंग) भी फेंका गया। इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट कर यह जानकारी दी गई है। ब्रिटेन के होसलों में रेस्टोरेंट के मालिक हरमन सिंह ने बताया कि वह खालिस्तान का विरोध करते आ रहे हैं।

ऐसे में उन्हें कई महीने से धमकियां मिल रही हैं। उन पर अब तक चार बार हमले हो चुके हैं। इंटरनेट मीडिया पर उनके परिवार का फोटो प्रसारित कर धमकियां दी जा रही हैं। परिवार की जानकारियों को सार्वजनिक किया जा रहा है। पहले उन्हें पुलिस ने सुरक्षा दी थी, लेकिन सुरक्षा वापस होते ही फिर धमकियां मिलनी शुरू हो गई हैं, उनके घर के बाहर गोलियां चलाई गईं।

उल्लेखनीय है कि अलगाववादी संगठन सिख फार जस्टिस की ओर से भारत में होने वाले क्रिकेट विश्वकप को लेकर भी धमकियां दी जा रही हैं। हिंदुओं को डराया जा रहा है। खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर कनाडा और भारत में तनातनी है। कनाडा की ओर से आरोप लगाया गया था कि भारत के सुरक्षा एजेंटों ने निज्जर की हत्या की है। भारत ने इस आरोप को खारिज कर दिया था। इसके बाद से लगातार विवाद चल रहा है।

यह भी पढ़ेंः S Jaishankar का मुरीद हुआ US, विदेश मंत्री को बताया- भारत-अमेरिका के आधुनिक रिश्ते का 'वास्तुकार'

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।