Move to Jagran APP

Chandigarh: 'भारत की जीत पर होने वाले जश्न पर लगाई रोक हटाई जाए', उद्योग व्यापार मंडल ने प्रशासक को लिखा पत्र; पढ़ें पूरा मामला

पुलिस प्रशासन ने चंडीगढ़ में क्रिकेट विश्व कप मैच में भारत की संभावित जीत पर जश्न मनाने पर पाबंदी लगा दी है। मंजूरी लेकर स्क्रीन लगाने का भी व्यापारियों में रोष है। जश्न पर पाबंदी लगाने के मामले में उद्योग व्यापार मंडल ने प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित को पत्र लिखा है। पहले भी वह कई बार मार्केट में स्क्रीन लगा चुके हैं कभी भी शांति भंग नहीं हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 18 Nov 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
उद्योग व्यापार मंडल ने प्रशासक को लिखा पत्र

राजेश ढल्ल, चंडीगढ़। पुलिस की ओर से क्रिकेट विश्व कप मैच में भारत की संभावित जीत पर जश्न मनाने पर पाबंदी लगाई है। जिसका शहरवासी विरोध कर रहे हैं। शहर में कई बाजारों में लाइव मैच के लिए स्क्रीन भी लगाई जा रही है। इसके लिए यह निर्देश जारी किए गए हैं कि बिना मंजूरी के लिए कोई भी स्क्रीन नहीं लगाई जाए जिस कारण मार्केट एसोसिएशनों को अब लिखित में मंजूरी लेनी पड़ रही है।

व्‍यापारियों में रोष

मंजूरी लेकर स्क्रीन लगाने का भी व्यापारियों में रोष है। जश्न पर पाबंदी लगाने के मामले में उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित को पत्र लिखा है। जिसमें चंडीगढ़ पुलिस द्वारा एक दिवसीय क्रिकेट विश्व कप मैच के बाद भारत की संभावित जीत के बाद शहरवासियों द्वारा जश्न मनाए जाने पर लगाई गई पाबंदी वापस लेने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें: पंजाबवासियों के लिए खुशखबरी, लोगों को घर बैठे मिलेगा 42 सेवाओं का लाभ; CM भगवंत मान ने की घोषणा

कल खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

रविवार को 19 नवंबर को अहमदाबाद में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। प्रशासक को लिखे पत्र में कहा गया है कि पूरे विश्व की इस मुकाबले पर नजर है और देशवासियों को ही नहीं पूरी दुनिया के लोगों को उम्मीद है कि यह मुकाबला भारत जीतेगा और इतने बड़े मुकाबले में भारत का जीतना हर देशवासी के लिए एक गौरव का क्षण होगा। ऐसे में देशवासियों द्वारा इस जीत का जश्‍न मनाना स्वाभाविक है।

ऐतिहासिक जीत के जश्न पर ग्रहण लगा दिया

उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने कहा है कि लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी करके इस ऐतिहासिक जीत के जश्न पर ग्रहण लगा दिया है। जश्न मनाने पर पाबंदियां लगा दी है, जिससे लोगों में मायूसी है और नाराजगी है। जैन का कहना है कि शहर वासी शांतिप्रिय लोग हैं किसी प्रकार का हुड़दंग या अप्रिय घटना की संभावना नही है। केवल लोग नाच गाकर जश्न मनाते हैं भारत माता की जय , वंदे मातरम, जैसे देशभक्ति के नारों पर कोई कैसे पाबंदी लगा सकता है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: होशियारपुर में AAP सरकार की 'विकास क्रांति रैली', 900 करोड़ के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

इसके अलावा कई जगह ,कई बाजारों में पर इस ऐतिहासिक मैच को प्रसारित करने के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाने का इंतजाम किया गया है लेकिन पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में एन स्क्रीन पर भी एतराज किया गया है। पुलिस की यह कार्यवाही हमारे नागरिकों के देश प्रेम की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। जैन इस पत्र की प्रति सांसद किरण खेर, डीसी, एसएसपी और सलाहकार को भेजी है।

सेक्टर-22 में लगेगी स्क्रीन

सेक्टर-22 किरण ब्लाक मार्केट में मैच के लिए एसोसिएशन की ओर से लाइव स्क्रीन लगाई जा रही है। मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष विशु दुग्गल का कहना है कि पुलिस की ओर से बिना मंजूरी के लिए स्क्रीन लगाने के लिए मना किया है। उनका कहना है कि उन्होंने मंजूरी के लिए ई संपर्क सेंटर में आवेदन कर दिया है। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। एसोसिएशन निशुल्क शहरवासियों की खुशी के लिए स्क्रीन लगा रही है। पहले भी वह कई बार मार्केट में स्क्रीन लगा चुके हैं कभी भी शांति भंग नहीं हुई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।