Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Investors Summit: निवेश पंजाब सम्मेलन की हुई शुरुआत, सीएम मान ने उद्योगपतियों को दिया निवेश का ऑफर

Punjab Investors Summit पंजाब के मोहाली में आज से दो दिवसीय निवेश पंजाब सम्मेलन की शुरुआत हो गई है। देश-विदेश की बड़ी कंपनियां इस सम्मेलन में शामिल हो रही हैं। इस सम्मेलन से पंजाबसरकार को बड़े प्रोजेक्ट मिलने की उम्मीद है।

By Swati SinghEdited By: Swati SinghUpdated: Thu, 23 Feb 2023 01:35 PM (IST)
Hero Image
निवेश पंजाब सम्मेलन की हुई शुरुआत, सीएम मान ने उद्योगपतियों को दिया निवेश का ऑफर

चंडीगढ़, जागरण डिजिटल डेस्क। पंजाब के मोहाली में आज से दो दिवसीय निवेश पंजाब सम्मेलन की शुरुआत हो गई है। पंजाब में निवेश को बढ़ावा देने के लिए लगातार सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रयास कर रहे हैं।

इसी के तहत गुरुaवार को निवेश पंजाब सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। सीएम भगवंत मान ने निवेश सम्मेलन की कमान स्वयं अपने हाथों में ली है और कंपनियों को पंजाब में निवेश करने का निमंत्रण दे रहे हैं।

सीएम मान ने जारी की इंडस्ट्रियल पॉलिसी 

सीएम भगवंत मान और पंजाब सरकार के कई मंत्री आज निवेश पंजाब सम्मेलन की शुरुआत पर मोहाली स्थित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस पहुंच गए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इंडस्ट्रियल पॉलिसी जारी की। इसके अलावा इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी और लॉजिस्टिक पॉलिसी का भी अनावरण किया।

यह भी पढ़ें  Moga News: विधायक अमृतपाल जल्द बनेंगे सीएम के गृह जनपद के दामाद, कनाडा की राजवीर कौर को पहनाई अंगूठी

निवेश पंजाब सम्मेलन में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब देश का अन्न का कटोरा है। किसानों के कंधों पर पंजाब देश से लेकर विदेश तक को अन्न प्रदान कर रहा है। आज विश्व भर में कई जगहों पर हम ग्लोबल सिटीजन हैं।

उद्योगपतियों को निवेश का ऑफर

सीएम मान ने कहा कि आज देश में बड़ी संभावनाओं की कमी नहीं है। देश के हर राज्य में उद्योग फल फूल रहा है और हम पंजाब को भी बेहतर बनाना चाहते है। उद्योगपतियों को आज एक मंच पर लाकर मैं उनसे आग्रह करना चाहता हूं कि पंजाब में वो अपने उद्योग लगाएं। ये मेरा वादा है कि उन्हें कभी घाटा नहीं होगा। पंजाबियों ने कई आईडिया बनाए हैं और अब उन्हें वो मौका मिलना चाहिए।

सीएम भगवंत मान ने कहा यह एमओयू के लिए समिट नहीं है, नॉलेज शेयरिंग के लिए है। एमओयू सिर्फ आंकड़े हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में निवेश करने वालों को कभी घाटा नहीं हुआ है। इज ऑफ डूइंग बिजनेस में पंजाब पहली पांच स्टेट में शामिल है। हम नए विचारों को बहुत जल्दी अपनाते हैं और आने वाले समय में पंजाब के युवा नई ऊंचाइयों को छुएंगे।

सीएम मान ने किया सहयोग का वादा

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पहले यहां सिर्फ एक ही हाईवे था, सारी इंडस्ट्री यहीं लगी। अब चार नेशनल हाईवे हैं। चार एयरपोर्ट हैं। हलवारा में नया एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। देश के दूसरे नंबर पर ट्रैक्टर निर्यात है। देश का 29 फीसदी ट्रैक्टर पंजाब में बनता है।

मुख्यमंत्री ने निवेश पंजाब सम्मेलन में उद्योगपति से कहा कि सरकार आप के साथ है। जमीन खरीद लें, अपने उद्योग लगाएं। बाकी सारी सपोर्ट सरकार करेगी। आपके इस कदम से पंजाब के युवाओं का भविष्य सुधरेगा। रोजगार के नए अवसर मिलेंगे और पंजाब का विकास होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें