Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में भंग डालने में जुटा ISI, मंदिरों को निशाना बनाना चाहते हैं आतंकी; नापाक षड्यंत्र का पर्दाफाश

पाकिस्‍तानी एजेंसी आइएसआइ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मंदिरों को निशाना बनाने में जुटी है। आतंकी वारदात के लिए उसने कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर सिंह व पाकिस्तान में रह रहे हरविंदर सिंह रिंदा को नए टारगेट दिए हैं। पाकिस्तान में लंबे समय से शरण लिए इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के अध्यक्ष रहे आतंकी लखवीर सिंह रोडे की मौत के बाद आइएसआइ माहौल बिगाड़ने की फिराक में है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 11 Jan 2024 07:43 PM (IST)
Hero Image
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर में भंग डालने में जुटा ISI

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने गणतंत्र दिवस के मौके पर पंजाब व अन्य राज्यों को दहलाने का नापाक षड्यंत्र रचा है। आतंकी वारदात के लिए उसने कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर सिंह व पाकिस्तान में रह रहे हरविंदर सिंह रिंदा को नए टारगेट दिए हैं। पाकिस्तान में लंबे समय से शरण लिए इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के अध्यक्ष रहे आतंकी लखवीर सिंह रोडे की मौत के बाद आइएसआइ माहौल बिगाड़ने की फिराक में है।

खुफिया एजेंसियों ने पंजाब सरकार को किया अलर्ट

सूत्रों के अनुसार, आइएसआइ चाहती है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम जी की जन्मभूमि पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान मंदिरों को निशाना बनाया जाए, क्योंकि इस दिन बड़ी संख्या में मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटेगी। हालांकि, खुफिया एजेंसियों ने इनपुट मिलते ही पंजाब सरकार को अलर्ट कर दिया है। तरनतारन के कस्बा हरिके पत्तन से संबंधित लखबीर सिंह को आतंकी घोषित किया जा चुका है।

पंजाब की जेलों में हमले करने का रचा गया षड्यंत्र

लंबे समय से पाकिस्तान में शरण लिए बैठा रिंदा भी आतंकियों की सूची में शामिल है। आइएसआइ के निर्देश पर अमल करने के लिए आतंकी लखबीर सिंह ने रिंदा के साथ तालमेल बढ़ा दिया है। सूत्रों के अनुसार, पंजाब की जेलों में हमले करने का षड्यंत्र भी रचा गया है।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व रात्रि में शीशम के पलंग पर शयन करेंगे रामलला, 21 जनवरी की रात में संपन्न होगा शैय्याधिवास

धार्मिक व राजनीतिक नेताओं को निशाना बनाने के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर आतंकी वारदात के लिए लखबीर सिंह व रिंदा नया माड्यूल तैयार कर रहे हैं। इस नए माड्यूल में उन युवाओं को शामिल किया जा रहा है, जिनका पहले किसी आपराधिक वारदात में हाथ नहीं रहा।

रंगदारी के पैसों को नए टारगेट पर लगाने की तैयारी

लखबीर सिंह वर्ष 2022 में मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के मुख्यालय व तरनतारन के सरहाली थाने पर राकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) हमले का मास्टरमाइंड है। लंबे समय से पंजाब के व्यापारियों को धमकाकर रंगदारी वसूल रहा लखबीर सिंह सारा पैसा नए मिले टारगेट पर लगाने के लिए नया माड्यूल तैयार कर रहा है। इतना ही नहीं भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते गांवों में पाकिस्तान का नेटवर्क बढ़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: 'कारसेवकों पर गोली चलाने वाले आ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस नहीं' राम मंदिर समारोह का निमंत्रण ठुकराने पर भड़की बीजेपी

पंजाब का माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान लंबे समय से षड्यंत्र रच रहा है, परंतु पंजाब पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। गणतंत्र दिवस और अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के लिए अभी से तैयारी की जा रही है। जनता को चाहिए कि किसी भी लावारिस वस्तु को हाथ न लगाए। यदि कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई देती है तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए। -रंजीत सिंह ढिल्लों, डीआइजी, फिरोजपुर रेंज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर