Move to Jagran APP

जग्गू भगवानपुरिया के ठिकानों पर छापेमारी: तरनतारन से 1 किलो हेरोइन व 27 लाख की ड्रग मनी समेत एक गिरफ्तार

पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए जारी मुहिम के तहत चलाई गई घेराबन्दी और तलाशी मुहिम के दौरान पंजाब पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 1 किलो हेरोइन और 27 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 15 Feb 2023 08:21 PM (IST)
Hero Image
जग्गू भगवानपुरिया के ठिकानों पर छापेमारी: तरनतारन से 1 किलो हेरोइन व 27 लाख की ड्रग मनी समेत एक गिरफ्तार
चंडीगढ़/ तरन तारन, जागरण डिजिटल डेस्क : मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के अनुसार पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए जारी मुहिम के हिस्से के तौर पर चलाई गई घेराबन्दी और तलाशी मुहिम के दौरान पंजाब पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 1 किलो हेरोइन और 27 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है। यह जानकारी आज यहाँ डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने दी।

जिक्र योग्य है कि मंगलवार को राज्य भर में गैंगस्टर जगदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया से संबंधित व्यक्तियों के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

आरोपित के साथी को भी किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए मुलजिम की पहचान जयपाल सिंह उर्फ गुमटा निवासी पट्टी, तरनतारन के रूप में हुई है। सूचना के आधार पर पुलिस ने उसके साथी हरमनदीप सिंह उर्फ हरमन निवासी गांव गुलालीपुर, तरनतारन जो जग्गू भगवानपुरिया का नजदीकी साथी बताया जाता है, को भी नामजद किया है।

हथियारों और नशीले पदार्थों की खेप पहुंचाने की मिली थी सूचना 

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि खुफिया सूचना जिसमें पता लगा कि जयपाल गुमटा और हरमनदीप सिंह उर्फ हरमन हथियारों और नशीले पदार्थों की खेप पहुंचाने जा रहे हैं, पर कार्यवाही करते हुए तरनतारन पुलिस की टीमों ने तुरंत नाका लगाकर जयपाल गुमटा को उसकी एसयूवी महेन्द्रा स्कॉर्पीयो (बिना नंबर प्लेट), जिसमें वह जा रहा था, से हेरोइन और ड्रग मनी बरामद करके उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों द्वारा उसकी कार को भी जब्त कर लिया गया है।

NDPCS और Arms Act के तहत मामला दर्ज किया है 

तरनतारन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गुरमीत चौहान ने बताया कि पुलिस टीमों ने फरार मुलजिम हरमनदीप उर्फ हरमन की गिरफ़्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

उन्होंने कहा कि एफ.आई.आर. 21 तारीख 14.02.2023 को थाना सिटी पट्टी, तरनतारन में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 21, 25, 29 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 के अधीन मामला दर्ज किया गया है।

2371 ठिकानों पर हुई छापेमारी 

जिक्र योग्य है कि पंजाब पुलिस की 409 टीमें जिसमें राज्य भर के 2863 पुलिस मुलाजिम शामिल थे, द्वारा मंगलवार को दिन भर चली मुहिम के दौरान जग्गू भगवानपुरिया से सम्बन्धित समाज विरोधी तत्वों के 2371 संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।