Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: चन्नी के वायरल वीडियो पर बीबी जागीर कौर ने दी अपनी प्रतिक्रिया, महिला आयोग ने DGP से मांगी रिपोर्ट

जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी की वायरल वीडियो को लेकर महिला आयोग ने रिपोर्ट मांगी है। दरअसल बीबी जागीर कौर ने उनके साथ हुए गलत व्यवहार के वायरल वीडियो पर आपत्ति जताते हुए चरणजीत सिंह चन्नी का पक्ष लिया है। वहीं चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि बीबी जागीर कौर को बड़ी बहन और मां समान मानते हैं

By Rohit Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 14 May 2024 09:24 AM (IST)
Hero Image
चन्नी के वायरल वीडियो पर बीबी जागीर कौर ने दी अपनी प्रतिक्रिया

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। महिला आयोग ने जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी की ओर से 10 मई को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की वरिष्ठ नेता व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर से किए गए व्यवहार पर आपत्ति जताई है। आयोग ने राज्य के डीजीपी को इस मामले में जांच कर मंगलवार तक रिपोर्ट देने को कहा है।

उधर, बीबी जागीर कौर ने उनके साथ हुए गलत व्यवहार के वायरल वीडियो पर आपत्ति जताते हुए चरणजीत सिंह चन्नी का पक्ष लिया है। बीबी जागीर कौर ने अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि 10 मई को शिअद प्रत्याशी जालंधर में नामांकन दाखिल करने के बाद वह बाहर आ रहीं थी तो उसी समय पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने परिवार और कांग्रेस के सीनियर नेताओं के साथ नामांकन के लिए अंदर जा रहे थे। इस दौरान सभी नेताओं ने उन्हें फतेह बुलाई और एक-दूसरे को सम्मान दिया।

चरणजीत सिंह चन्नी ने सिर झुका कर उन्हें सम्मान दिया और मेरा हाथ पकड़ कर आशीर्वाद के लिए अपने सिर पर रखा। उन्होंने मेरे ठोड़ी को बेहद खुशनुमा माहौल और सम्मानीय तरीके से छूआ। यह पूरा घटनाक्रम पूरे सम्मानीय माहौल में हुआ। दुख की बात है कि कई चैनलों और इंटरनेट मीडिया ने इस पूरे घटनाक्रम में से सिर्फ कुछ अंश को वायरल कर दिया।

बीबी जागीर कौर को बड़ी बहन और मां समान मानते हैं- चन्नी

चन्नी जब उनके सामने सिर झुका कर आशीर्वाद ले रहे थे तो उस हिस्से को काट दिया। इस हिस्से को काट कर शरारत की गई है। इससे उन्हें, उनके परिवार और समर्थकों को मानसिक तौर पर बेहद दर्द पहुंचा है। उधर, वीडियो वायरल होने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने सफाई देते हुए कहा है कि बीबी जागीर कौर को वे अपनी बड़ी बहन और मां समान मानते हैं और उनका यह भाव स्नेह और सम्मान के लिए था।

ये भी पढ़ें: Punjab News: पंजाब में भाजपा को झटका, स्‍वर्ण सलारिया ने AAP का थामा हाथ; CM मान ने पार्टी में किया स्‍वागत

बुरी मानसिकता के लोगों ने की वीडियो से शरारत

उन्होंने कहा है कि वे आज से नहीं लंबे समय से बीबी जागीर कौर को जानते हैं और उनकी इज्जत करते हैं। इसका एक कारण यह भी है कि वह धार्मिक डेरे से हैं और एसजीपीसी की प्रधान रही हैं। उस दिन जब वे मुझे मिलीं तो उनका हाथ पकड़ कर अपने माथे पर लगाया। एक बड़ी बहन की तरह एक मां की तरह सम्मान दिया। मेरी आदत है कि मैं बुजुर्गों की दाड़ी और मां-बहन की ठोड़ी के नीचे हाथ लगा कर सम्मान करता हूं। कुछ बुरी मानसिकता वाले लोग वीडियो को शरारत करके चला रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab News: पीजीआई चंडीगढ़ में रोजाना इलाज के लिए आते हैं 10 हजार मरीज, भीड़ को देखते 22 NSS वालंटियर तैनात