Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कंगना ने किसानों का किया अपमान', AAP ने मंडी सांसद पर बोला हमला, कहा- जानबूझकर भाजपा दिलवा रही भड़काऊ बयान

भाजपा सांसद कंगना रनौत ने कृषि कानूनों को दोबारा लाने की बात कहकर किसानों का अपमान किया है। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने कंगना के बयान की कड़ी निंदा की है। आप ने कहा कि भाजपा अपने सांसदों से जानबूझकर भड़काऊ बयान दिलवा रही है। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कंगना पर कार्रवाई करने की मांग की है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 25 Sep 2024 11:44 AM (IST)
Hero Image
कंगना रनौत के बयान को लेकर आप ने साधा निशाना। फाइल फोटो

 राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भाजपा सांसद कंगना रनौत के कृषि कानून, 2020 को दोबारा लाने की बात पर आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी ने कहा कि भाजपा सामाजिक तनाव पैदा करने के लिए अपने सांसदों से जानबूझकर भड़काऊ बयान दिलवा रही है।

भाजपा अपने सांसदों को समाज में नफरत फैलाने वाली टूल किट की तरह इस्तेमाल कर रही है। आप के सांसद मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि कृषि कानूनों को वापस लाने की बात करना देश के करोड़ों किसान और जान गंवाने वाले 750 किसानों का अपमान है।

'पीएम मोदी को देना चाहिए जवाब'

इस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जवाब देना चाहिए। अगर वह किसानों के साथ हैं तो उन्हें तुरंत कंगना पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। कंग ने पीएम से सवाल करते हुए कहा कि आपने किसानों से माफी मांगकर तीनों कृषि कानून वापस लिए थे।

यह भी पढ़ें- 'मुझे पता है इसके बाद मेरा विरोध होगा', कंगना ने सरकार से की तीनों कृषि कानूनों को वापस लाने की मांग

आपने कहा था कि कानून बनाने में हमसे गलती हुई। फिर आपके सांसद इस पर उल्टा बयान क्यों दे रहे हैं? उन्होंने कहा कि कंगना रनौत अक्सर समाज में बंटवारा और भाईचारा खराब करने वाला बयान देती रहती हैं।

'जान गंवाने वाले किसानों का कंगना उड़ा रही मजाक'

वह किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले 750 किसानों का मजाक उड़ा रही हैं और प्रधानमंत्री चुप हैं। उन्हें बताना चाहिए कि भाजपा और आप किस तरफ हैं?

उन्होंने कहा कि भाजपा तुरंत कंगना पर कार्रवाई करे नहीं तो इसका साफ मतलब होगा कि कंगना रनौत से स्क्रिप्टेड बयानबाजी करवाई जा रही है, ताकि समाज में बंटवारा हो। पंजाब की भाजपा यूनिट का दिल्ली में न ही कोई सुनने के लिए तैयार है और न ही कोई मिलता है।

यह भी पढ़ें- 'वह ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं', कंगना के सोनिया गांधी वाले बयान पर विक्रमादित्य का पलटवार; कहा- मानहानि का केस करेंगे