Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कंगना रनौत की Emergency का विवाद पहुंचा पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट, फिल्‍म पर रोक को लेकर याचिका दायर

बॉलीवुड अभिनेत्री और मंडी सासंद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म इमरेंजेसी (Emergency Movie) पर रोक की मांग को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर हो गई है। याचिका में फिल्‍म पर बैन और सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट रद्द करने की मांग उठाई गई है। यह याचिका आज ही कोर्ट में दायर हुई है। वहीं एक-दो दिन में कोर्ट इस पर सुनवाई कर सकता है।

By Dayanand Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Tue, 27 Aug 2024 03:18 PM (IST)
Hero Image
इमरजेंसी फिल्‍म पर लगे रोक, याचिकाकर्ता ने कोर्ट में दायर की याचिका

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। बॉलीवुड अभिनेत्री और मंडी सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म इमरेंजेसी (Emergency Movie) का विवाद पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट पहुंचा है। फिल्म पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की गई है। साथ ही सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट रद्द करने की भी मांग की गई है।

सिख समुदाय को गलत तरीके से दिखाया: याचिकाकर्ता

मोहाली के गुरिंदर सिंह और गुरमोहन सिंह ने हाईकोर्ट में पीआईएल दायर कर इस फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की हाई कोर्ट से मांग की है।

याचिका में आरोप लगाया गया है की इस फिल्म में सिख समुदाय को गलत तरीके से दिखाया गया है, इसलिए न सिर्फ इस फिल्म के रिलीज पर रोक लगाई जाए बल्कि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को पास कर जो सर्टिफिकेट जारी किया है उसे भी रद्द किया जाए।

यह भी पढ़ें: पंजाब के तेगबीर सिंह का कमाल, केवल 5 साल की उम्र में ही अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी को किया फतह

रिलीज से पहले हटाई जा सके मूवी

दोनों याचिकाकर्ताओं ने मांग की है कि इस फिल्म को रिलीज करने से पहले एक्सपर्ट्स का एक पैनल बनाया जाए जिसमें एसजीपीसी के नुमाइंदों को शामिल किया जाए, जो पहले इस फिल्म को देखें और इसमें जो भी विवादित सीन हैं उन्हें रिलीज से पहले हटाया जा सके। यह याचिका हाईकोर्ट में आज दायर कर दी गई है, जिस पर एक दो दिनों में हाईकोर्ट सुनवाई कर सकता है।

यह भी पढ़ें: 'कंगना रनौत माफी मांगें', किसान आंदोलन वाले बयान पर घमासान जारी; अब सरवन सिंह पंढेर ने बोला हमला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर