Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangana Ranaut: खालिस्तानियों पर भड़की एक्ट्रेस कंगना रनौत, कहा- 'सिख समुदाय करे अखंड भारत का समर्थन'

Kangana Ranaut on Khalisthan खालिस्तानियों के विरोध को लेकर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक बार फिर अपने बेवाक बयान दे दिए हैं। उन्होंने सिख समुदाय से अपील करते हुए कहा कि वो खालिस्तानियों से खुद को अलग कर के अखंड भारत का समर्थन करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुट्ठी भर खालिस्तानियों के कारण सिख समुदाय के निर्दोष लोगों को इसका परिणाम भुगतना पड़ता है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 06:09 PM (IST)
Hero Image
खालिस्तानियों पर भड़की एक्ट्रेस कंगना रनौत (फाइल फोटो)।

चंडीगढ़, जागरण डिजिटल डेस्क: एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बेवाक बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। उनके बयानों का कुछ लोग समर्थन करते हैं तो कुछ लोग उनकी बयानबाजी का विरोध भी करते हैं। वहीं, हाल ही में भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानियों के विरोध में टिप्पणी के बाद एक्ट्रेस कंगना एक बार फिर चर्चाओं में आ गई हैं। उन्होंने सिख समुदाय से अपील करते हुए कहा कि वो खुद को खालिस्तानियों से अलग कर लें।

सिख समुदाय करे अखंड भारत का सपोर्ट: कंगना रनौत

कंगना ने एक्स पर लिखा कि 'सिख समुदाय को खुद को खालिस्तानियों से अलग कर लेना चाहिए और अधिक से अधिक सिखों को अखंड भारत के समर्थन में आगे आना चाहिए, जिस तरह से सिख समुदाय मेरा बहिष्कार करते हैं और पंजाब में वे मेरी फिल्मों का कितना हिंसक विरोध करते हैं क्योंकि मैंने खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ बात की थी, यह एक अच्छा निर्णय नहीं है या अपनी ओर से हस्ताक्षर करें।

— Kangana Ranaut (@KanganaTeam) September 22, 2023

उन्होंने आगे कहा कि खालिस्तानी आतंकवाद उन्हें बुरा दिखाता है और यह पूरे समुदाय की विश्वसनीयता और उनकी समग्र धारणा को बर्बाद कर देगा। पहले भी खालिस्तानियों ने पूरे सिख समुदाय को गंभीर नुकसान पहुंचाया है, मेरा पूरे सिख समुदाय से अनुरोध है कि वे धर्म के नाम पर खालिस्तानी आतंकवादियों से उत्तेजित या उकसावे में न आएं। जय हिन्द'

वहीं, एक एक्स यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा कि महोदया, जैसे आपकी घटिया बकवास सभी हिंदुओं और भारतीयों को कलंकित नहीं करती, वैसे ही कुछ खालिस्तानी पंजाब, भारत या सिख समुदाय को परिभाषित नहीं करते हैं। जिस राज्य में बॉडी बैग शायद सबसे अधिक बार घर आते हैं, जिसमें पिछले महीने के 3 भी शामिल हैं - उसे राष्ट्रवाद पर उपदेश की आवश्यकता नहीं है। आपका ट्वीट आधारहीन धारणाओं और व्यक्तिगत आडंबर की भावना से युक्त है।

मुट्ठी भर खालिस्तानियों के कारण निर्दोष उठाते नुकसान: कंगना

इस पर जवाब देते हुए एक्ट्रेस कंगना ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि आपको यकीन है? क्या आपको नहीं लगता कि 1984 के सिख विरोधी दंगे पंजाब में खालिस्तानी आंदोलन का परिणाम थे और मुट्ठी भर खालिस्तानियों के कारण लाखों निर्दोष सिख लोगों को नुकसान उठाना पड़ा! उस मामले में जब भी आतंकवादी दुनिया के किसी भी कोने में दंगे भड़काते हैं तो सबसे ज्यादा नुकसान निर्दोष लोगों को होता है। इसलिए अपनी बकवास अपने तक ही सीमित रखें और लोगों को गुमराह न करें। किसी को भी देश विरोधी गतिविधियों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। मैं अच्छों के लिये बहुत अच्छी और बुरों के लिये बहुत बुरी हूं। बी केयरफुल

ये भी पढ़ें: रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी को शिअद नेता हरसिमरत कौर ने बताया निंदनीय, कहा- 'बेहद शर्मनाक'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें