Move to Jagran APP

Kangana Ranaut Slap Row: कंगना को थप्पड़ मारने वाली कॉन्स्टेबल का हुआ ट्रांसफर? CISF ने बताया क्या है सच

अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut Slap Row) को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ गार्ड का ट्रांसफर चंडीगढ़ से बेंगलुरु हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार सीआईएसएफ गार्ड कुलविदंर कौर अभी भी निलंबित है और उसके ऊपर विभागीय जांच जारी है। बीती छह जून को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनौत को कथित रूप से उस दौरान थप्पड़ मारा गया जब वह दिल्ली जा रही थी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 03 Jul 2024 02:58 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 02:58 PM (IST)
अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत व सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर (File Photo)

एएनआई, चंडीगढ़। चंडीगढ एयरपोर्ट पर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को कथित तौर से थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर के ट्रांसफर से जुड़ी खबरों की अटकलों के बीच सीआईएसएफ का बयान सामने आया है। 

वह अभी भी निलंबित है: CISF

— ANI (@ANI) July 3, 2024

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सीआईएसएफ ने कहा कि भाजपा सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut Slap Row) को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफस कॉन्स्टेबल कौर (Kulwinder Kaur) अभी भी निलंबित हैं और उनके खिलाफ विभागीय जांच अभी भी जारी है।

कुलविंदर का बेंगलुरु हुआ ट्रांसफर

कुलविंदर कौर का अनुशासनात्मक जांच लंबित रहने तक बेंगलुरु की एक इकाई में स्थानांतरित कर दिया गया है। कौर को सीआइएसएफ ने छह जून को हुई घटना के तुरंत बाद निलंबित कर दिया था। सीआइएसएफ की शिकायत पर कॉन्स्टेबल के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई थी।

सूत्रों ने कहा है कुलविंदर को बेंगलुरु स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के मद्देनजर घटना के तुरंत बाद उसे यूनिट में स्थानांतरित कर दिया गया था।

सूत्रों ने कहा कि एक वरिष्ठ कमांडेंट-रैंक अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं। घटना वाले दिन हवाई अड्डे पर मौजूद कांस्टेबल के सहयोगियों, शिफ्ट इंचार्ज और कुछ एयरलाइन अधिकारियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी जांच में कुछ समय लगेगा।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर मारा था थप्पड़

बता दें कि 6 जून को जब कंगना चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो रही थीं। उस दौरान चैंकिंग के दौरान एक सीआईएसएफ कर्मी ने उन्हें कथित रूप से थप्पड़ मार दिया था।

आरोपी महिला की पहचान कुलविंदर कौर के रूप में हुई। ऐसा बताया गया कि कुलविंदर कंगना द्वारा किसान आंदोलन को लेकर दिए गए बयान से आहत थी। जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। 

कौर पंजाब के कपूरथला से हैं। वह 2009 में सीआइएसएफ में शामिल हुई थी और 2021 से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर तैनात थी। देश में हो रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर वह रनौत के रुख को लेकर नाराज थी।

यह भी पढ़ें- जेल में बंद अमृतपाल सिंह लेगा सांसद पद की शपथ, इतने दिनों के लिए शर्तों के साथ मिली पैरोल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.