Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

करण औजला से लेकर शैरी मान तक,गैंगस्टरों के खौफ तले पंजाबी सिंगर; लॉरेंस और गोल्डी बराड़ गैंग अचानक एक्टिव

Punjab News पंजाबी गायक रंगदारी मांगने वाले गैंगस्टरों के निशाने पर हैं। विदेश में रहने वाले पंजाबी गायकों को भी धमकियां मिल रही हैं। हाल ही में गायक गुरदीप सिंह उर्फ एपी ढिल्लों के घर के बाहर फायरिंग की गई। पंजाबी गायक आर नैत से भी एक करोड़ की फिरौती मांगी गई। वहीं पंजाबी सिंगर करण औजला और शैरी मन तक को धमकियां मिली हैं।

By Rohit Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 18 Sep 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
Punjab Crime News: लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ फाइल फोटो

रोहित कुमार, चंडीगढ़। Punjab Crime News: मुंबई में बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का जिस तरह से दबदबा था उसी तरह पंजाब म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री में विदेशों में बैठे पंजाब के गैंगस्टर अब अपना वर्चस्व बनाने में जुटे हैं। हालात ये हो गए हैं कि राज्य में बढ़ती रंगदारी की घटनाओं के डर से विदेश में रह रहे पंजाबी गायक अब वहां पर भी खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं।

विदेश में बसे पंजाबी गायकों से रंगदारी के लिए गैंगस्टरों की ओर से उनके घरों पर फायरिंग तक की जा रही है। दस दिन में विदेश में बैठे गायक गुरदीप सिंह उर्फ एपी ढिल्लों के घर के बाहर फायरिंग कर दी गई, पंजाबी गायक आर नेता को मैसेज भेज रंगदारी मांगी गई। 

पंजाबी सिंगर बने सॉफ्ट टारगेट

बता दें कि पंजाबी गायक गैंगस्टरों के सॉफ्ट टारगेट बने हुए हैं। यही नहीं राज्य में बड़े कारोबारियों से भी रंगदारी मांगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

हाल ही में रंगदारी न देने पर गैंगस्टरों ने लुधियाना में एक बेकरी कारोबारी की दुकान पर घुसकर उनके बेटे को गोलियां मारकर घायल कर दिया था। सितंबर माह में में अब तक लारेंस गैंग की ओर से करीब छह व्यापारियों से फोन कर रंगदारी मांगी जा चुकी है।

सबसे ज्यादा गोल्डी बराड़ गैंग सक्रिय

पंजाबी गायकों से रंगदारी मांगने में सबसे ज्यादा कॉल्स गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi), गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) के आ रहे है। इन के साथ काला जठेड़ी (Kala Jatheri) और काला राणा (Kala Rana) भी है। वहीं दूसरी तरफ दविंदर बंबीहा गैंग (Bambiha group) के लक्की पटियाल, कौशल, नीरज बवाना और संपत नेहरा जैसे बड़े-बड़े गैंगस्टर हैं।

बराड़ का कनाडा और अमेरिका में म्यूजिक और इवेंट कंपनी चल रहा है। उसने वहां पर अपनी कंपनी को चलाने के लिए कई बड़े गायकों को बुलाया।

गोल्डी बराड़ एक गाने के बदले में इन गायकों को 20 लाख तक की पेमेंट अदा करता था या फिर इन लोगों से ये कॉन्ट्रेक्ट किया जाता था कि जिस हिसाब से इनके प्रोग्राम के टिकट बिकेंगे और उनसे जो प्रॉफिट आएगा, उसके आधार पर उनको फीस चुकाई जाएगी।

गायक के आवास पर फायरिंग

लारेंस गोल्डी बराड़ गैंग ने बॉलीवुड के अभिनेता सलमान (Salman Khan) को तो मारने की धमकी दे चुका है। इसी महीने पंजाबी गायक अमृतपाल सिंह ढिल्लों उर्फ एपी ढिल्लों (AP Dhillon) के कनाडा में घर के बाहर फायरिंग की। एक दिन पहले पंजाबी गायक आर नेता से एक करोड़ की फिरौती मांगी गई।

पिछले साल गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal) के कनाडा स्थित घर के बाहर फायरिंग भी हुई थी और इसकी जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली थी। कुछ महीने पहले पंजाबी गायक और अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल को गैंगस्टर दिलप्रीत की ओर से रंगदारी वसूलने की धमकी दी थी। गैंगस्टर दिलप्रीत ने करीब दो साल पहले गायक परमीश वर्मा पर हमला किया था।

करण औजला और शैरी मान को भी धमकी

पंजाबी सिंगर करण औजला (Karan Aujla) और शैरी मान (Sherry Mann) को बंबीहा गैंग से संबंध रखने वाले जस्सा ग्रुप ने फेसबुक पर धमकी दी थी। जस्सा ग्रुप ने लिखा था कि उनका हिसाब जरूर किया जाएगा।

मशहूर पंजाबी सिंगर जैसमीन सैंडलस (Jasmine Sandlas) को करीब 11 महीने पहले जान से मारने की धमकी मिली। पंजाबी रैपर हनी सिंह (Yo Yo Honey Singh) को गोल्डी बराड़ फोन कर धमका चुका है। ध्यान रहे कि मई 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Siddu Moosewala) की हत्या गोल्डी बराड़ गैंग की ओर से कर दी गई थी।

रंगदारी मांगने को लेकर पुलिस के पास जो भी शिकायत आ रही हैं, उन पर फौरन कार्रवाई की जा रही है। ढाई साल में 1673 ऐसे मोबाइल की पहचान की गई जो अपराधिक गतिविधियों में शामिल थे। इन मोबाइल के आइएमइआइ नंबर और 475 मोबाइल नंबर ब्लॉक करवाए गए। इनमें से ज्यादा विदेशों से चल रहे थे। इसी तरह 6500 के करीब इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर कार्रवाई की गई।

- डॉ सुखचैन सिंह गिल. आईजी मुख्यालय, पंजाब पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर