Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: पंजाब में तैयारी तेज, चुनाव में AAP उतार सकती है पार्टी के बड़े चहेरे; असमंजस में मंत्री

Lok Sabha Election 2024 पंजाब में आप की चुनाव की तैयारी तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए पंजाब में कुछ संसदीय सीटों पर पार्टी के बड़े चेहरों को उतार सकती है। वहीं पार्टी के इस फैसले से मंत्रियों में असमंजस बरकरार है। उनका मानना है कि अगर परिणाम पार्टी के अनुकूल नहीं आए तो ऐसा न हो कि मंत्री पद भी गंवाना पड़े।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 08 Feb 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
चुनाव में पंजाब सरकार उतार सकती है पार्टी के बड़े चहेरे

इन्द्रप्रीत सिंह, चंडीगढ़। Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी (आप) लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए पंजाब में कुछ संसदीय सीटों पर पार्टी के बड़े चेहरों को उतार सकती है। चूंकि, इस समय ज्यादातर बड़े चेहरे कैबिनेट में मंत्री हैं, ऐसे में उन्हें ही उतारने पर विचार किया जा रहा है। पार्टी की ओर से ऐसे पांच मंत्रियों की पहचान भी की गई है।

लोकसभा चुनाव को लेकर असमंजस बरकरार

दूसरी तरफ मंत्री लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर असमंजस है। उनका मानना है कि अगर परिणाम पार्टी के अनुकूल नहीं आए तो ऐसा न हो कि मंत्री पद भी गंवाना पड़े। पार्टी की ओर से जिन पांच मंत्रियों को लोकसभा चुनाव लड़वाने की बात चल रही है, उनमें कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां को बठिंडा, सामाजिक सुरक्षा मंत्री डॉ. बलजीत कौर को फरीदकोट, अमन अरोड़ा अथवा गुरमीत सिंह मीत हेयर को संगरूर और खाद्य आपूर्ति मंत्री लाल चंद कटारूचक्क को होशियारपुर से मैदान में उतारने पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 'चंडीगढ़ में सिर्फ 36 वोट गिनने के लिए इतना घोटाला, तो लोकसभा चुनाव में क्‍या होगा...', CM मान ने BJP पर साधा निशाना

पार्टी आलाकमान ले रहा फीडबैक

पार्टी आलाकमान नियमित रूप से कार्यकर्ताओं और कुछ एजेंसियों के माध्यम से इन मंत्रियों के बारे में निर्वाचन क्षेत्रों से फीडबैक ले रहा है। खास बात यह है कि यदि इन पांच मंत्रियों को मैदान में उतारा गया तो आने वाले समय में एक बार फिर से कैबिनेट में फेरबदल की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Mayor Election: NSUI कार्यकर्ताओं पर चंडीगढ़ पुलिस का लाठीचार्ज, मेयर ऑफिस के बाहर हल्लाबोल

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों हुई कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंत्रियों की कारगुजारी को लेकर कई मंत्रियों की अच्छी तरह से क्लास लगाई थी। उससे भी यह अहसास होने लगा था कि कुछ मंत्रियों के काम से वह खुश नहीं हैं। चूंकि, इस समय ईडी की जांच को लेकर जिस प्रकार से राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर शिकंजा कसा हुआ है, ऐसे में मंत्रिमंडल में फेरबदल का काम पिछड़ता जा रहा है।